Advertisement

मोदी के पास पाक के पीएम से मिलने का समय है पर बचपन के मित्र से मिलने का नहींः तोगड़िया

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने अयोध्या में राम जन्मभूमि पर...
मोदी के पास पाक के पीएम से मिलने का समय है पर बचपन के मित्र से मिलने का नहींः तोगड़िया

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए कानून नहीं बनाने पर केंद्र सरकार की जोरदार आलोचना की है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि कि उनके पास पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से मिलने का समय तो है पर लेकिन अपने बचपन के मित्र (तोगड़िया) से मिलने का नहीं है।

तोगड़िया ने नागपुर में कहा कि अगर राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद को कोर्ट के जरिए ही हल करना था तो 1992 में आंदोलन क्यों हुआ और क्यों बड़ी संख्या में लोगों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया। अभी अयोध्या मामले की सुप्रम कोर्ट में सुनवाई हो रही है।

तोगड़िया ने कहा कि राम मंदिर बनाने के लिए आम राय तैयार करने की खातिर आंदोलन हुआ ताकि मंदिर समर्थक सरकार सत्ता में आए और इसके निर्माण के लिए कानून बनाए। उन्होंने कहा कि विवादित भूमि और आसपास के 66 एकड़ इलाके में केवल एक मंदिर ही बन सकता है।

तोगड़िया ने कहा कि भाजपा ने 1987 में पालमपुर में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राम मंदिर के निर्माण के लिए संसद में कानून पारित कराने का वादा किया था। लेकिन पिछले चार साल में कोई कानून पारित नहीं हुआ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मुद्दे पर खामोश हैं। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह पहले ही मैंने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा है कि आप पाकिस्तान के (तत्कालीन) प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मिल सकते हैं लेकिन आपके पास यह शिष्टाचार नहीं है कि अपने बचपन के मित्र (तोगड़िया) से मिलें और राष्ट्रीय हित के मुद्दों पर चर्चा करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad