Advertisement

राज्यसभा में जाने के लिए तैयार, सुनेत्रा पवार ने कहा- अगर उन्हें केंद्रीय मंत्री पद का प्रस्ताव मिला तो वह इसे स्वीकार करेंगी

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें केंद्रीय...
राज्यसभा में जाने के लिए तैयार, सुनेत्रा पवार ने कहा- अगर उन्हें केंद्रीय मंत्री पद का प्रस्ताव मिला तो वह इसे स्वीकार करेंगी

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें केंद्रीय मंत्रिपरिषद में किसी भी तरह का प्रस्ताव स्वीकार करने में खुशी होगी और वह इस अवसर का पूरा लाभ उठाने का प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी एनसीपी पुणे जिले की बारामती लोकसभा सीट पर मिली हार का आत्मचिंतन कर रही है और विश्लेषण के बाद सुधारात्मक कदम उठाएगी।

सुनेत्रा पवार पश्चिमी महाराष्ट्र निर्वाचन क्षेत्र में अपनी भाभी और एनसीपी (शरदचंद्र पवार) सांसद सुप्रिया सुले से हार गईं। गुरुवार को उन्होंने राज्य में राज्यसभा उपचुनाव के लिए एनसीपी उम्मीदवार के तौर पर मुंबई में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। चूंकि वह मैदान में एकमात्र उम्मीदवार हैं, इसलिए सुनेत्रा पवार का संसद के ऊपरी सदन में निर्विरोध चुना जाना तय है।

पुणे पहुंचने पर स्थानीय एनसीपी इकाई ने उनका भव्य स्वागत किया।पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या वह केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने का प्रस्ताव स्वीकार करेंगी, उन्होंने कहा, "बेशक, अगर मौका मिला तो मैं निश्चित रूप से इस अवसर का लाभ उठाऊंगी।" भाजपा की सहयोगी पार्टी अजित पवार की अगुआई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) का वर्तमान में केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली नई राजग सरकार में कोई प्रतिनिधित्व नहीं है, जिसने पिछले रविवार को शपथ ली थी।

राकांपा ने वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल को नई राजग सरकार में स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री के रूप में शामिल करने के भाजपा के प्रस्ताव को ठुकरा दिया। सुनेत्रा पवार ने कहा कि पवार परिवार के गढ़ बारामती लोकसभा क्षेत्र में प्रचार के दौरान उन्हें लोगों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली, लेकिन अंततः मतदाताओं के फैसले को स्वीकार करना होगा। उन्होंने जोर देकर कहा, "हम (बारामती में हार का) आत्मनिरीक्षण कर रहे हैं कि वास्तव में क्या हुआ और विश्लेषण के बाद सुधारात्मक उपाय किए जाएंगे।" सुनेत्रा पवार ने राकांपा के वरिष्ठ नेतृत्व और पार्टी कार्यकर्ताओं को उन्हें राज्यसभा में प्रवेश का अवसर देने के लिए धन्यवाद दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad