Advertisement

पालमपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति को लेकर हिमाचल के राज्यपाल ने कहा- राज्य सरकार और राजभवन के बीच कोई मतभेद नहीं

पालमपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति को लेकर विवाद के बीच हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव...
पालमपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति को लेकर हिमाचल के राज्यपाल ने कहा- राज्य सरकार और राजभवन के बीच कोई मतभेद नहीं

पालमपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति को लेकर विवाद के बीच हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार और राजभवन के बीच कोई मतभेद नहीं है।

शुक्ला की यह टिप्पणी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू द्वारा शुक्रवार को राज्यपाल से मुलाकात के बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति से संबंधित फाइल सरकार के पास है और इसमें "संचार संबंधी अंतर" है।

सोलन में पत्रकारों से बात करते हुए राज्यपाल शुक्ला ने कहा कि किसी गलतफहमी के कारण एक मंत्री ने बयान दिया था, जिसे मुख्यमंत्री सुखू ने स्पष्ट कर दिया है। 27 जून को शुक्ला ने राज्य के कृषि मंत्री चंद्र कुमार द्वारा पालमपुर में कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति में देरी के लिए राजभवन को दोषी ठहराने वाली कथित टिप्पणी पर आपत्ति जताई थी।

कुमार ने कथित तौर पर कहा था कि पालमपुर में चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति से संबंधित फाइल राजभवन में लंबित है। रविवार को राज्यपाल ने कहा कि फाइल वास्तव में तीन महीने पहले सरकार के पास पहुंची है और वर्तमान में यह विधि विभाग के पास है। शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुद यह कहा है।

मानसून की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने हाल ही में सीएम सुखू से बातचीत की है और सरकार को पर्याप्त उपाय करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि पिछले साल की तरह कोई आपदा न आए। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि सीएम इस संबंध में काम कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि इस बार तैयारियां बेहतर होंगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad