Advertisement

लोकसभा में येदियुरप्पा और श्रीरामुलु के इस्तीफे मंजूर लेकिन वेबसाइट से नहीं हटे नाम

संशय की स्थिति बनी होने के बाद लोकसभा सचिवालय ने स्पष्ट किया है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा...
लोकसभा में येदियुरप्पा और श्रीरामुलु के इस्तीफे मंजूर लेकिन वेबसाइट से नहीं हटे नाम

संशय की स्थिति बनी होने के बाद लोकसभा सचिवालय ने स्पष्ट किया है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा और श्रीरामुलु के सांसद पद से इस्तीफे मंजूर हो गए हैं।  

कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट से पहले दोनों नेताओं ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था। इससे पहले लोकसभा की वेबसाइट में दोनों की सीटें खाली न दिखाए जाने को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाए थे।

लोकसभा की वेबसाइट पर नहीं दिख रही दोनों की खाली सीटें

हालांकि इसे लेकर लोकसभा सचिवालय की तरफ से स्थिति जरूर स्पष्ट हुई है लेकिन लोकसभा की वेबसाइट में अभी भी दोनों की सीटें खाली नहीं दिखाई जा रही हैं। खबर लिखे जाने तक, दोनों के नाम अब भी कर्नाटक के लोकसभा सांसदों की लिस्ट में है।

वेबसाइट से स्क्रीनशॉट

अहमद पटेल ने उठाया था सवाल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य अहमद पटेल ने रविवार को लोकसभा सचिवालय से सवाल किया था कि लोकसभा की वेबसाइट पर खाली सीटों की सही संख्या क्यों नहीं दिखाई जा रही है। उन्होंने ट्वीट किया कि हफ्ते भर से ज्यादा हो गया कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने के लिए भाजपा के दो सांसदों (येदियुरप्पा और श्रीरामुलु) ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे तुरंत स्वीकार कर लिए गए थे। लेकिन लोकसभा की वेबसाइट अभी भी खाली सीटों की सही संख्या नहीं दिखा रही है। क्या सचिवालय स्थिति स्पष्ट करेगा?

अहमद पटेल ने एक अन्य ट्वीट में 27 मई को दिन के 12 बजे लोकसभा की वेबसाइट का स्क्रीनशॉट दिया। वेबसाइट पर जो पांच सीटें खाली दिखाई गई थीं उनमें अनंतनाग (जम्मू-कश्मीर), भंडारा-गोंदिया (महाराष्ट्र), कैराना (उत्तर प्रदेश), नगालैंड और पालघर सीट के नाम हैं, लेकिन 17 मई को जिन दो भाजपा सांसदों के इस्तीफे स्वीकार किए गए थे, उनका जिक्र नहीं है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad