Advertisement

संजय राऊत का दावा- प्रफुल्ल पटेल पर लगे आरोप नवाब मलिक के समान, दोनों नेताओं के साथ व्यवहार में अंतर को लेकर बीजेपी से किया सवाल

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने शुक्रवार को दावा किया कि राकांपा के अजित पवार गुट के प्रफुल्ल पटेल...
संजय राऊत का दावा- प्रफुल्ल पटेल पर लगे आरोप नवाब मलिक के समान, दोनों नेताओं के साथ व्यवहार में अंतर को लेकर बीजेपी से किया सवाल

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने शुक्रवार को दावा किया कि राकांपा के अजित पवार गुट के प्रफुल्ल पटेल पर लगे आरोप उन आरोपों के समान हैं जिनसे नवाब मलिक जूझ रहे हैं। दोनों नेताओं के साथ व्यवहार में अंतर को लेकर भाजपा से सवाल किया।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का अजीत पवार गुट, जिसके पटेल एक वरिष्ठ नेता हैं, महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा है। उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने गुरुवार को अजित पवार को पत्र लिखकर मलिक के पार्टी में शामिल होने पर भारतीय जनता पार्टी की आपत्ति व्यक्त की थी।

राउत ने पूछा, "नवाब मलिक की तरह, प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ भी आरोप हैं। यह भाजपा थी जिसने पटेल पर (भगोड़े गैंगस्टर) दाऊद इब्राहिम से संबंधित लोगों के साथ सौदा करने का आरोप लगाया था। तो प्रफुल्ल पटेल के लिए न्याय और नवाब मलिक पर हमला क्यों?"

उन्होंने आरोप लगाया, "इसी तरह के आरोप नवाब मलिक और प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ भी लगाए गए हैं। यह आरोप लगाया गया है कि उनका दाऊद इब्राहिम से संबंधित व्यक्ति के साथ लेनदेन था। ईडी ने भी कार्रवाई की है और पटेल की संपत्ति जब्त कर ली है। बीजेपी ने (कांग्रेस नेता) सोनिया गांधी से इस मामले में पूछताछ की थी यह मुद्दा तब था जब प्रफुल्ल पटेल यूपीए शासन के दौरान (2004 और 2014 के बीच केंद्र में) मंत्री थे।''  राज्यसभा सांसद राउत ने कहा, इसलिए यह सवाल पूछा जाना चाहिए कि फड़णवीस पटेल के बारे में क्या सोचते हैं।

मलिक को फरवरी 2022 में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित तौर पर भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया था। अगस्त के मध्य से मेडिकल जमानत पर बाहर मलिक ने गुरुवार को यहां राज्य विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में भाग लिया।

बाद में उन्हें विधानमंडल परिसर में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अजीत पवार के नेतृत्व वाले गुट के कार्यालय में देखा गया। सदन में उन्हें आखिरी पंक्ति में अजित पवार गुट के एक विधायक के बगल में बैठे देखा गया। इससे पहले दिन में, महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चन्द्रशेखर बावनकुले ने सत्तारूढ़ 'महा युति' गठबंधन में मलिक को शामिल करने पर आपत्ति जताने पर फड़णवीस का बचाव किया था।

बावनकुले ने नागपुर में संवाददाताओं से कहा, "भाजपा और मैं नवाब मलिक के मुद्दे पर अजित पवार को लिखे पत्र में फड़नवीस द्वारा अपनाए गए रुख का समर्थन करते हैं। फड़नवीस ने कहा है कि मलिक के खिलाफ कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है, लेकिन वह गंभीर आरोपों का सामना कर रहे हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad