Advertisement

सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा चुनाव के लिए करेंगी नामांकन दाखिल, पांच बार रही हैं लोकसभा सांसद

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए राजस्थान से अपना नामांकन दाखिल...
सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा चुनाव के लिए करेंगी नामांकन दाखिल, पांच बार रही हैं लोकसभा सांसद

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए राजस्थान से अपना नामांकन दाखिल करेंगी। लोकसभा में रायबरेली का प्रतिनिधित्व करने वाले गांधी अगला आम चुनाव नहीं लड़ेंगे। पार्टी सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि वह जयपुर जाएंगी और नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाद्रा के उनके साथ आने की संभावना है।

एक सूत्र ने कहा, ''उनके बुधवार को राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने की संभावना है।'' नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है और चुनाव 27 फरवरी को होंगे। कांग्रेस कर्नाटक, तेलंगाना, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा सीटें जीतने की स्थिति में है।

पार्टी ने 15 राज्यों की 56 सीटों पर होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के लिए किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. गांधी ने 2019 में घोषणा की थी कि यह उनका आखिरी लोकसभा चुनाव होगा। सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी के दौड़ से बाहर होने के बाद, प्रियंका गांधी वाड्रा या तो उनकी रायबरेली सीट से या अमेठी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकती हैं, जो पहले राहुल गांधी के पास थी।

सूत्रों ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव लड़ेंगी या नहीं, इस पर पार्टी नेतृत्व द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है। 1999 में कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने के बाद पहली बार निर्वाचित होने के बाद सोनिया गांधी पांच बार लोकसभा सांसद रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad