Advertisement

श्रीनगर चुनाव: पार्टियों ने श्रमिकों के उत्पीड़न पर नाराजगी जताई, चुनाव आयोग ने उठाया कदम

कश्मीर में अधिकारियों ने श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में 13 मई को होने वाले मतदान से पहले सुरक्षा व्यवस्था...
श्रीनगर चुनाव: पार्टियों ने श्रमिकों के उत्पीड़न पर नाराजगी जताई, चुनाव आयोग ने उठाया कदम

कश्मीर में अधिकारियों ने श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में 13 मई को होने वाले मतदान से पहले सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। हालाँकि, स्थानीय राजनीतिक दलों ने चिंता व्यक्त की है कि उनके कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा परेशान किया जा रहा है, और मतदान के दिन से पहले हिरासत में लेने और डराने-धमकाने का आरोप लगाया है।

यह निर्वाचन क्षेत्र, जिसमें चार जिलों के 18 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं, लगभग 17.4 लाख मतदाताओं का घर है, जिनमें 2 लाख पहली बार के मतदाता भी शामिल हैं। 2,135 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा, प्रमुख सड़कों पर पुलिस और अर्धसैनिक बल तैनात किए जाएंगे और चौकियां स्थापित की जाएंगी।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने प्रशासन पर उनकी संभावनाओं को नुकसान पहुंचाने के लिए उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने और परेशान करने का आरोप लगाया है।

मुफ्ती ने आरोप लगाया, ''पुलवामा में पीडीपी के सक्रिय कार्यकर्ताओं को पुलिस स्टेशनों में हिरासत में लिया गया है। अगर वे 1987 के चुनावों में धांधली को दोहराना चाहते हैं और अपने प्रतिनिधियों का समर्थन करना चाहते हैं और यहां राजनीतिक इखवान (पाखण्डी) बनाना चाहते हैं, तो यह नाटक क्यों करें।” मुफ्ती ने कहा, "मैं एलजी साहब से अनुरोध करती हूं कि अगर आपको ऐसा करना है तो सीधे हमें बताएं और हम मैदान छोड़ देंगे।"

श्रीनगर लोकसभा सीट से पीडीपी उम्मीदवार वहीद-उर-रहमान पारा ने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन के कुछ अधिकारी चुनावों में हेरफेर करने का प्रयास कर रहे हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने भी पुलिस द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं को परेशान करने का आरोप लगाते हुए कहा, "हमें परेशान करना बंद करें। आपको लगता है कि आप इस तरह से चुनाव जीत जाएंगे। भगवान ने चाहा तो आप चुनाव हार जाएंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad