Advertisement

केरल में एम्स को लेकर शशि थरूर और राजीव चंद्रशेखर के बीच तकरार जारी, थरूर ने कहा- सांसद अपनी पसंद की जगह चिकित्सा संस्थान का वादा भी नहीं कर सकता

केरल में एम्स की स्थापना को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर और भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर के बीच...
केरल में एम्स को लेकर शशि थरूर और राजीव चंद्रशेखर के बीच तकरार जारी, थरूर ने कहा- सांसद अपनी पसंद की जगह चिकित्सा संस्थान का वादा भी नहीं कर सकता

केरल में एम्स की स्थापना को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर और भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर के बीच वाकयुद्ध जारी है। थरूर ने कहा कि कोई भी सांसद अपनी पसंद की जगह पर प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थान स्थापित करने का वादा नहीं कर सकता।

रविवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में थरूर ने कहा कि तिरुवनंतपुरम लोकसभा क्षेत्र के लिए उनके सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद, केंद्र सरकार ने कोझिकोड जिले में एम्स स्थापित करने के केरल सरकार के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है।

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने राज्य विधानसभा को सूचित किया है कि केंद्र ने कोझिकोड के किनालूर में एम्स स्थापित करने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है, उन्होंने एक्स पर बताया। "मैंने चुनाव अभियान के दौरान कहा था कि कोई भी सांसद अपनी पसंद के किसी भी स्थान पर एम्स स्थापित करने का वादा नहीं कर सकता - यह इस बात पर निर्भर करता है कि राज्य सरकार क्या प्रस्ताव देती है और केंद्र सरकार उस पर सहमत होती है।

थरूर ने कहा, "मेरे सर्वोत्तम प्रयासों और मेरे निर्वाचन क्षेत्र में एम्स के लिए गहन पैरवी के बावजूद, मैंने ईमानदारी से मतदाताओं को बताया कि राज्य सरकार ने कोझिकोड को चुना है और केंद्र के पास यही एकमात्र विकल्प था।"  उन्होंने कहा, शरम है उन भाजपा उम्मीदवारों पर जिन्होंने इसके विपरीत वादा करके मतदाताओं को गुमराह किया!"

अपनी प्रतिक्रिया में, चंद्रशेखर ने कहा कि कांग्रेस सांसद, जिन्होंने 15 वर्षों तक तिरुवनंतपुरम का प्रतिनिधित्व किया है, ने अपना कोई भी वादा पूरा नहीं किया है। चंद्रशेखर ने दावा किया कि अगर तिरुवनंतपुरम का प्रतिनिधित्व कोई भाजपा सांसद करता तो स्थिति अलग होती और वह इसके लिए लड़ता।

"कांग्रेस के इस सांसद ने 15 साल तक तिरुवनंतपुरम का प्रतिनिधित्व किया है और बार्सिलोना, हाई कोर्ट बेंच आदि बनाने से लेकर अपने किसी भी वादे को पूरा नहीं किया है (सूची शर्मनाक रूप से लंबी है), आज (लगभग राहत में) बात कर रहे हैं कि कोझिकोड को एम्स मिल रहा है - ऐसा नहीं होता अगर भाजपा/एनडीए के किसी सांसद ने टीवीएम का प्रतिनिधित्व किया होता और उसके लिए लड़ा होता - जो मैं करूंगा।

चंद्रशेखर ने कहा "वास्तविकता यह है कि @BJP4Keralam, प्रधानमंत्री @narendramodi जी और मैं अगले 5 सालों में तिरुवनंतपुरम के सभी लोगों के लिए उन चिकनी-चुपड़ी बातें करने वाले, कुछ न करने वाले, झूठ बोलने वालों से कहीं ज़्यादा काम करेंगे जो इतने सालों से वहां बैठे हैं।"

2024 के लोकसभा चुनावों से पहले, तिरुवनंतपुरम सीट के लिए एनडीए उम्मीदवार राजीव चंद्रशेखर ने आश्वासन दिया था कि सांसद चुने जाने के बाद वे निर्वाचन क्षेत्र में एम्स लाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। कांटे की टक्कर के बाद, कांग्रेस के शशि थरूर ने तिरुवनंतपुरम में जीत हासिल की उन्होंने भाजपा के राजीव चंद्रशेखर को हराकर रिकार्ड चौथी बार लोकसभा सीट जीती।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad