Advertisement

मेरे साथ हुए दुर्व्यवहार की हो जांच, हटाया जाए यात्रा प्रतिबंध: गायकवाड़

एअर इंडिया के कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार करने वाले शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ करीब दो सप्ताह बाद गुरुवार को संसद पहुंचे। सदन में उन्होंने एयर इंडिया की घटना का जिक्र किए बिना कहा कि विनम्रता मेरे स्वभाव में है। उन्होंने कहा कि मैं सदन से माफी मांगता हूं, लेकिन अफसर से माफी नहीं मागूंगा।
मेरे साथ हुए दुर्व्यवहार की हो जांच, हटाया जाए यात्रा प्रतिबंध: गायकवाड़

गायकवाड़ ने सदन में कहा कि बिना जांच किए ही उनकी मीडिया ट्रायल हुआ है और उन्हें दोषी ठहराते हुए हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कहा, पहले मामले की जांच की जाए और उन पर लगे प्रतिबंध हटाए जाएं।

शिवसेना सांसद ने कहा कि दुर्व्यवहार मैंने नहीं बल्कि मेरे साथ हुआ है, जिसके कारण मुझे गुस्सा आ गया। मैं मांग करता हूं कि मुझ पर दर्ज मामले वापस लिए जाएं। मेरी वजह से संसद की गिरमा को ठेस पहुंची इसलिए माफी मांगता हूं, लेकिन सिर्फ संसद से उस अफसर से नहीं।

शिवसेना का कहना है कि एयरलाइंस का सांसद पर बैन लगाना संविधान और कानून के खिलाफ है। गायकवाड़ ने भी इस मामले में माफी मांगने से इनकार कर दिया है। वे बुधवार को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली पहुंचे।

शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ के मुद्दे पर लोकसभा में जमकर हंगामा भी हुआ। रवींद्र गायकवाड़ पर हवाई यात्रा से पाबंदी हटाने की मांग पर अड़े शिवसेना के सांसद अध्यक्ष के आसन के करीब जा पहुंचे और मुंबई से कोई हवाई जहाज नहीं उड़ने देने के नारे लगाने लगे।

इसी बीच, केंद्रीय मंत्री अनंत गीते पास की सीट पर बैठे नागरिक उड्डयन मंत्री गणपति राजू पर भड़क उठे और गायकवाड़ के हवाई यात्रा पर पाबंदी नहीं हटाने की मांग कर रहे थे। पर गणपति राजू ने सदन में कोई आश्वासन नहीं दिया। उन्होंने कहा कि यह किसी सांसद नहीं बल्कि यात्री का मुद्दा है। हवाई जहाज में लोग सफर करते है और यात्रियों की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता।  उनके बयान को सुनकर शिवसेना सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया।

नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि शिवसेना मामले को खत्म करना चाहती है, तो वह इसे निपटाने के लिए तैयार है। पर वह इसे बढ़ाना चाहते हैं, तो वह ऐसा कर सकते हैं।

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने गायकवाड़ के मुद्दे पर राजनाथ, राजू और शिवसेना सांसदों के साथ एक बैठक भी की। बाद में राजनाथ ने कहा कि एविशयन मिनिस्टर और शिवसेना के सांसद इस मुद्दे पर जल्द ही हल निकालेंगे।

इस बीच, संसद में इस मुद्दे पर बहस के बाद एअर इंडिया मैनेजमेंट ने महाराष्ट्र के सभी एयरपोर्ट पर सिक्युरिटी बढ़ाने के भी ऑर्डर दिए हैं।

गौरतलब है कि गायकवाड़ पर 23 मार्च को एअर इंडिया के 60 वर्षीय कर्मचारी को 25 बार चप्पल मारने का आरोप है। खुद उन्होंने मीडिया के सामने इसे कबूल भी किया था। माफी मांगने के सवाल पर उन्होंने कहा था, ‘मैं माफी नहीं मांगूगा, गलती मेरी नहीं उनकी है। माफी उन्हें मांगनी चाहिए’।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad