Advertisement

नाकामियों से ध्यान हटाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक को भुना रही है सरकार: मायावती

दो साल पहले हुई सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो जारी होने के बाद सियासी घमासान तेज हो गया है। कांग्रेस ने...
नाकामियों से ध्यान हटाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक को भुना रही है सरकार: मायावती

दो साल पहले हुई सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो जारी होने के बाद सियासी घमासान तेज हो गया है। कांग्रेस ने जहां भारतीय जनता पार्टी पर सेना की बहादुरी के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया है, वहीं भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस के बयान पाकिस्तान और आतंकवादियों को खुश करने वाले हैं। इस कड़ी में अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाता हुए कहा कि सरकार अपनी नाकामियों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक को भुना रही है। 

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो कुछ भी नहीं है। इसे जारी करने का मकसद केवल सरकार को अपनी असफलता छुपाना है और जनता का ध्यान भटकाना है। बसपा सुप्रीमो ने आगे सवाल करते हुए कहा कि अगर उन्होंने सबूत दिखाने के इरादे से ऐसा किया, तो स्ट्राइक किए जाने पर उन्होंने वीडियो क्यों नहीं रिलीज किए?

'किसी ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर  हमारे जवानों पर शक नहीं किया'

शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत  करते हुए मायावती ने कहा, 'हम अपने जवानों के पाकिस्‍तान में घुसकर आतंकियों को मार गिराने की कार्रवाई की प्रशंसा करते हैं। किसी ने भी इस सर्जिकल स्‍ट्राइक पर शक नहीं किया और ना ही प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार से इसका सुबूत मांगा। यहां तक कि किसी ने भी हमारे जवानों पर भी शक नहीं किया'।

अपनी नाकामियां छिपाने का प्रयास कर रही है मोदी सरकार: मायावती

मायावती ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सरकार जीएसटी और नोटबंदी जैसे मुद्दों पर अपनी नाकामियां छिपाने का प्रयास कर रही है। बीजेपी सरकार इस वीडियो को जारी करके उसे राजनीतिक मुद्दा बना रही है।

'2019 के लोकसभा चुनाव पास आ रहे हैं, तो सरकार ने यह वीडियो जारी किया'

उन्‍होंने कहा कि बीजेपी सरकार को सर्जिकल स्‍ट्राइक का वीडियो उसी समय जारी करना चाहिए था जब इसे अंजाम दिया गया था लेकिन अब जब 2019 के लोकसभा चुनाव करीब आ रहे हैं तो सरकार ने यह वीडियो जारी किया है।

अरुण शौरी ने सर्जिकल स्ट्राइक को बताया था 'फर्जिकल स्ट्राइक' 

इससे पहले भाजपा को उसके ही पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी ने आड़े हाथों लेते हुए सर्जिकल स्ट्राइक को 'फर्जिकल स्ट्राइक' ठहराया और सरकार पर चुनाव जीतने के लिए हिंदू-मुस्लिम में बांटने का आरोप लगाया। हालांकि शौरी ने बाद में अपने इस बयान पर सफाई पेश करते हुए कहा कि मीडिया ने उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad