Advertisement

तल्खियों के बीच ममता बनर्जी का नरम रुख, मोदी के शपथ ग्रहण में होंगी शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 मई को होने वाले शपथग्रहण समारोह में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता...
तल्खियों के बीच ममता बनर्जी का नरम रुख, मोदी के शपथ ग्रहण में होंगी शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 मई को होने वाले शपथग्रहण समारोह में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी। दोनों के बीच चली तल्खियों के बीच ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने अन्य मुख्यमंत्रियों से भी बात की है। चूंकि यह एक औपचारिक कार्यक्रम है, इसलिए हमने इसमें भाग लेने के बारे में सोचा। ममता बनर्जी ने कहा कि हां, मैं इस कार्यक्रम में जाऊंगी। इससे पहले आई रिपोर्ट के अनुसार, ममता बनर्जी ने अपने घनिष्ठ लोगों को बोला था कि वह पता करे कि इस कार्यक्रम में कौन-कौन से राज्यों के मुख्यमंत्री जा रहे हैं। इस तरह के बड़े प्रोग्राम में सब के साथ मुलाकात होती है। ममता का यह नरम रुख तब सामने आया है, जब उनकी पार्टी के दो विधायक और कई पार्षद आज भाजपा में शामिल हो गए हैं।

30 मई को शपथ ग्रहण

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। यह उनका दूसरा कार्यकाल होगा। साथ ही, मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को भी पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी जाएगी। यह कार्यक्रम शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में होगा।

जारी है उथल-पुथल

पूरे चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल को लेकर भाजपा और टीएमसी आपस में उलझे रहे। तमाम तरह की हिंसा की खबरें आईं। आरोप-प्रत्यारोप हुए। भाजपा ने शानदार प्रदर्शन के साथ राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 18 सीटों पर कब्जा कर लिया। जबकि 2014 में 34 सीटें हासिल करने वाली तृणमूल इस बार 22 सीटों पर आ गई।

मंगलवार को टीएमसी के 2 विधायक सुभ्रांशु राय और तुषार भट्टाचार्य और सीपीएम का 1 विधायक देवेंद्र रॉय और 50 से ज्यादा नगरपालिका पार्षद मंगलवार दोपहर भाजपा में शामिल होने की घोषणा की। ऐसे में अभी भी उथल-पुथल का दौर जारी है। ऐसे में तल्खियों के बीच ममता बनर्जी का मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होना कुछ नरमी के संकेत देता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad