Advertisement

"कांग्रेस के डीएनए में भ्रष्टाचार": राहुल गांधी के अडानी वाले दावे पर भाजपा का पलटवार

राहुल गांधी द्वारा अडानी समूह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नए आरोप लगाए जाने के बाद भाजपा ने...

राहुल गांधी द्वारा अडानी समूह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नए आरोप लगाए जाने के बाद भाजपा ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए, नेशनल हेराल्ड मामले में उनकी चुप्पी पर सवाल किया।

गांधी परिवार को दुनिया में सबसे भ्रष्ट करार देते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि भ्रष्टाचार कांग्रेस के डीएनए में है।

बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाटिया ने कहा, "गांधी परिवार दुनिया का सबसे भ्रष्ट परिवार है। राहुल गांधी और सोनिया गांधी दोनों भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर बाहर हैं। वह (राहुल गांधी) नेशनल हेराल्ड घोटाले और रॉबर्ट वाड्रा के भ्रष्टाचार पर नहीं बोलेंगे। भ्रष्टाचार कांग्रेस के डीएनए में है। जिन पांच राज्यों में चुनाव हो रहे हैं, वहां कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ रहा है।"

इससे पहले, बुधवार को राहुल ने कोयला मूल्य निर्धारण मुद्दे पर अडानी समूह पर हमला करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मदद से जनता के पैसे और संसाधनों की चोरी की जा रही है।

फाइनेंशियल टाइम्स में एक लेख का हवाला देते हुए कांग्रेस सांसद ने कहा, "फाइनेंशियल टाइम्स, लंदन में प्रकाशित एक रिपोर्ट के बाद, अब हम जानते हैं कि अदानी समूह ने 12,000 करोड़ रुपये की एक और धोखाधड़ी की है। तो अब, अदानी समूह द्वारा किया गया भ्रष्टाचार 32,000 करोड़ रुपये हो गया।"

उन्होंने कहा, " वे अपने कोयले के आयात पर ओवर-इनवॉयस लगाते हैं, और जब कोयला भारत में प्रवेश करता है, तो इसकी कीमत बदल जाती है, जिससे बिजली की कीमतें बढ़ जाती हैं। ये 12,000 करोड़ रुपये आम लोगों की जेब से लूट लिए गए।"

राहुल ने आरोप लगाया, "यह प्रधानमंत्री के सक्रिय सहयोग और समर्थन के बिना नहीं हो सकता था। अडानी इंडोनेशिया में कोयला खरीदते हैं, और जब तक यह भारत में आता है, इसकी कीमत दोगुनी हो जाती है। हमारी बिजली की कीमतें बढ़ रही हैं।"

पलटवार करते हुए भाटिया ने आरोप लगाया कि कांग्रेस को जनता का पैसा लूटने की आदत है और भाजपा चुनाव वाले सभी पांच राज्यों में उन्हें हराकर इस पर रोक लगाएगी।

उन्होंने कहा, "सार्वजनिक धन को लूटना और गांधी परिवार के लाभ के लिए इसका उपयोग करना भ्रष्ट कांग्रेस नेताओं का जन्मसिद्ध अधिकार है। हालांकि, आगामी विधानसभा चुनावों में उनके बढ़े हुए घमंड और अहंकार को दूर करना भाजपा की जिम्मेदारी है।"

बता दें कि मिजोरम में 7 नवंबर को चुनाव होंगे, जबकि छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को और मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को दो चरणों में चुनाव होंगे। राजस्थान में 25 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होगा। सभी पांच राज्यों में वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होनी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad