Advertisement

मध्य प्रदेश: सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस-सपा में टकराव! कमलनाथ ने बता दिया कारण

आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन एनडीए को टक्कर देने की मंशा से साथ आए...
मध्य प्रदेश: सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस-सपा में टकराव! कमलनाथ ने बता दिया कारण

आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन एनडीए को टक्कर देने की मंशा से साथ आए विपक्षी गठबंधन INDIA के दो घटक दलों, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में "सब कुछ ठीक नहीं" है। सीट बंटवारे पर आम राय ना बनने पर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि हमने बातचीत की, पूरी कोशिशें कीं लेकिन हमारे लोग तैयार नहीं थे।

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और सीट बंटवारे पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा, "हमने बातचीत की, पूरी कोशिशें कीं लेकिन हमारे लोग तैयार नहीं थे। क्योंकि सवाल कितनी सीटों का नहीं बल्कि कौन सी सीटों का था।"

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने स्पष्ट किया और कहा, "मुझे सभी को और अपने संगठन को साथ लाना था। हम अपने लोगों को उन सीटों के लिए मना नहीं पाए जो वे (समाजवादी पार्टी) चाहते थे।"

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा, "4000 लोगों ने (टिकट के लिए) आवेदन किया था। उनमें से कोई भी नहीं कहता कि वे हारने वाले हैं। हर कोई कहता है कि वे जीतने जा रहे हैं। लेकिन टिकट एक व्यक्ति को मिलता है। हमने सभी से चर्चा की और फिर निर्णय लिया।"

जब उनसे पूछा गया कि क्या उम्मीदवारों में कोई बदलाव होगा, तो उन्होंने कहा, ''हमने ऐसी कोई चर्चा नहीं की है।'' एमपी सीएम के कांग्रेस पार्टी पर हमले पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने, "...शिवराज सिंह चौहान क्या कह सकते हैं? उन्होंने वादे किए और 20,000 से ज्यादा घोषणाएं कीं। मैंने जो कहा, मध्य प्रदेश की जनता उसकी गवाह है।"

इससे पहले शुक्रवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव के कांग्रेस पर 'विश्वासघात' के आरोपों के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कमलनाथ ने कहा था, "अरे भाई छोड़ो अखिलेश वखिलेश...।"

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस नेता कमल नाथ की 'अखिलेश अखिलेश' टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर वे ऐसी बातें कहते हैं, तो समाजवादी पार्टी भी कह सकती है, लेकिन उनकी पार्टी इसमें शामिल नहीं होना चाहती।

उन्होंने कहा, "सही कहा--वखिलेश कौन है? अखिलेश हैं। अगर वे इस तरह की बातें कहते हैं, तो समाजवादी पार्टी भी कह सकती है, लेकिन हम इसमें शामिल नहीं होना चाहते हैं। हमारे संबंध कमलनाथ के साथ बहुत अच्छे हैं।" उन्होंने शुक्रवार को कहा, "उनका नाम बहुत अच्छा है। जिनके नाम में 'कमल' है वे केवल वखिलेश कहेंगे, अखिलेश नहीं।"

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad