Advertisement

हिमाचल प्रदेश: बागी विधायक राजिंदर राणा का दावा, "कांग्रेस के कई नेता संपर्क में, जल्द गिरेगी सरकार"

हिमाचल प्रदेश में चल रही राजनीतिक संकट फिलहाल खत्म होते नजर नहीं आ रही है। बागी विधायक राजिंदर राणा ने...
हिमाचल प्रदेश: बागी विधायक राजिंदर राणा का दावा,

हिमाचल प्रदेश में चल रही राजनीतिक संकट फिलहाल खत्म होते नजर नहीं आ रही है। बागी विधायक राजिंदर राणा ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार पर एक बार फिर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि  कांग्रेस के कई विधायक संपर्क में हैं। हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार जल्द ही गिरने वाली है। राजिंदर राणा ने आगे कहा कि हम सब ने राज्यसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश से प्रत्याशी बनाने की मांग की थी। अब नौ विधायकों ने हिमाचल प्रदेश के स्वभिमान की रक्षा की।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में अयोग्य ठहराए गए छह कांग्रेस विधायकों में से एक, राजिंदर राणा ने गुरुवार को कहा था कि पार्टी के खिलाफ विद्रोह करने का अंतिम कारण राज्य के अनुभवी और उज्ज्वल पार्टी नेताओं की अनदेखी करते हुए राज्यसभा के लिए "बाहरी व्यक्ति" को मैदान में उतारने का निर्णय था।  

उन्होंने कहा, "कांग्रेस आलाकमान को अपनी शिकायतों से अवगत कराने के बावजूद हम चुपचाप सुक्खू (सुखविंदर सिंह सुक्खू) के हाथों अपना अपमान सहते रहे। लेकिन हिमाचल से एक बाहरी व्यक्ति को राज्यसभा में बहाल करने का कांग्रेस का निर्णय एक असहनीय अपमान था।"

उन्होंने आगे कहा, “आप कब तक चुपचाप उन लोगों को पहाड़ी राज्य के स्वाभिमान को रौंदते हुए देख सकते हैं। क्या हिमाचल कांग्रेस में एक भी कद का नेता उपलब्ध नहीं था जो राज्यसभा में जाने का हकदार हो?”

छह कांग्रेस विधायकों के क्रॉस वोटिंग के बाद कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी के भाजपा के हर्ष महाजन से हारने के बाद पहाड़ी राज्य में 15 महीने पुरानी कांग्रेस सरकार पर अनिश्चितता की छाया मंडरा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad