Advertisement

कर्नाटक: पॉक्सो मामले में अगर येदियुरप्पा की मुश्किलें बढ़ीं, गृह मंत्री ने जल्द सीआईडी के सामने पेश होने को कहा

कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने शुक्रवार को कहा कि यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) मामले...
कर्नाटक: पॉक्सो मामले में अगर येदियुरप्पा की मुश्किलें बढ़ीं, गृह मंत्री ने जल्द सीआईडी के सामने पेश होने को कहा

कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने शुक्रवार को कहा कि यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) मामले में पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया गया है और 'अच्छा' होगा कि वह जल्द ही बेंगलुरु लौट आएं और अपराध अन्वेषण विभाग (सीआईडी) के सामने पेश हों। सीआईडी इस मामले की जांच कर रही है। खबरों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता नयी दिल्ली में किसी 'अज्ञात' स्थान पर चले गये हैं।

कठुआ में हुई दो मुठभेड़ में से एक में दो आतंकवादियों को भी मार गिराया गया जबकि अन्य आतंकवादियों को पकड़ने के लिए व्यापक खोज अभियान चलाया जा रहा है। पीडीपी के अतिरिक्त महासचिव राजिंदर मन्हास और प्रवक्ता एस वरिंदर सिंह सोनू की अगुवाई में पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने गांधी नगर स्थित पीडीपी कार्यालय से विरोध मार्च निकाला।

प्रदर्शनकारी पुलिस अवरोधकों को तोड़कर आगे बढ़े और कार्यालय लौटने से पहले जम्मू-हवाई अड्डा मार्ग के निकट कुछ देर के लिए धरना दिया। मन्हास ने संवाददाताओं से कहा, '' हम वार्षिक अमरनाथ यात्रा से पहले जम्मू में चिंताजनक सुरक्षा हालात को लेकर चिंतित हैं। ये हमले सुरक्षा विफलता की कहानी बयां करते हैं।'' उन्होंने कहा कि जम्मू क्षेत्र में शांति रही है लेकिन केंद्र सरकार के सामान्य स्थिति बहाल करने के दावों के बावजूद प्रांत में आतंकी हमले आतंकवाद के फिर से पनपने का संकेत देते हैं।

मन्हास ने कहा, ''यह किस तरह की सामान्य स्थिति है? जम्मू के लोग आतंकी गतिविधियों में तेजी से डरे हुए हैं। सरकार को गहरी नींद से जागना चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि आतंकवाद का सफाया हो।'' पीडीपी प्रवक्ता सोनू ने कहा कि पार्टी आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सरकार के साथ खड़ी है।

उन्होंने कहा, ''सरकार एक तरफ दावा करती है कि (2019 में) अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधानों को हटाने के साथ ही आतंकवाद का सफाया हो गया है लेकिन दूसरी तरफ नये इलाकों में, वह भी जम्मू जैसे शांत क्षेत्र में, आतंकी गतिविधियां बढ़ रही हैं। यह सरकार की विफलता है।''

उन्होंने कहा, ''हम आतंकवाद के खिलाफ हैं, जिसने पिछले 30 वर्षों से जम्मू-कश्मीर को बुरी तरह प्रभावित किया है। आतंकवादी मानवता के दुश्मन हैं।'' उन्होंने सरकार से राजनीति छोड़कर आतंकवाद को खत्म करने पर ध्यान केंद्रित करने को कहा। सोनू ने सरकार पर खोखले दावे करने का आरोप लगाया और पूछा कि ''यह किस तरह का नया जम्मू-कश्मीर है, जहां आतंकवाद अब तक शांत रहे जम्मू क्षेत्र के नये इलाकों में फैल गया है।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad