Advertisement

लोकसभा चुनाव: मध्यप्रदेश में दूसरे चरण के लिए 109 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया

मध्य प्रदेश में 26 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के चुनाव के नामांकन की आखिरी तारीख पर 56 उम्मीदवारों ने...
लोकसभा चुनाव: मध्यप्रदेश में दूसरे चरण के लिए 109 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया

मध्य प्रदेश में 26 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के चुनाव के नामांकन की आखिरी तारीख पर 56 उम्मीदवारों ने बृहस्पतिवार को पर्चा दाखिल किया, जिससे कुल नामांकन की संख्या 109 हो गई है। वहीं, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस पर जबकि प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीतू पटवारी ने भाजपा पर झूठे वादे करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में ‘इंडिया’ की सहयोगी समाजवादी पार्टी के लिए एकमात्र खजुराहो सीट छोड़ी है। सपा उम्मीदवार मीरा यादव को मप्र भाजपा प्रमुख वीडी शर्मा के खिलाफ खड़ा किया गया है। शर्मा ने 2019 के आम चुनाव में 4.5 लाख से अधिक वोटों से यह सीट जीती थी।

मप्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन ने एक प्रेस बयान में कहा, ‘‘दूसरे चरण के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के आखिरी दिन 56 उम्मीदवारों ने अपना पर्चा दाखिल किया, जिससे उनकी संख्या 109 हो गई है।’’ अधिकारियों ने बताया कि बैतूल, टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा और नर्मदापुरम में 26 अप्रैल को मतदान होगा। बैतूल से भाजपा उम्मीदवार दुर्गा दास उइके के लिए समर्थन जुटाते हुए, मुख्यमंत्री यादव ने आरोप लगाया कि दिसंबर 2018 से मार्च 2020 तक मप्र के मुख्यमंत्री के रूप में कमलनाथ ने सच नहीं बोला।

एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि काम पूरा करने के लिए तीन महीने काफी हैं। जब उइके ने आदिवासियों के लिए आरक्षित सीट बैतूल से अपना पर्चा दाखिल किया तो यादव भी उनके साथ थे। वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार नीलम अभय मिश्रा द्वारा अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले रीवा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, मप्र कांग्रेस प्रमुख पटवारी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2014 में झूठे वादों पर सत्ता में आए थे। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘प्रधानमंत्री अक्सर झूठे वादे करते रहे हैं जिन्हें अब ‘मोदी की गारंटी’ करार दिया गया है।’’

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad