Advertisement

महाराष्ट्र: गृह मंत्री दिलीप वालसे ने कहा, राज ठाकरे का उद्देश्य समाज में फुट डालना था; हो सकती है कार्यवाई

महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने सोमवार को कहा कि औरंगाबाद में मनसे प्रमुख राज ठाकरे का...
महाराष्ट्र: गृह मंत्री दिलीप वालसे ने कहा, राज ठाकरे का उद्देश्य समाज में फुट डालना था; हो सकती है कार्यवाई

महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने सोमवार को कहा कि औरंगाबाद में मनसे प्रमुख राज ठाकरे का भाषण जिसमें वह तीन मई को मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की समय सीमा पर अड़े रहे, उसका उद्देश्य समाज में फूट पैदा करना था। इसके साथ ही वालसे ने उनके खिलाफ कार्रवाई के संकेत भी दिए।

गृहमंत्री वालसे ने कहा कि रविवार को औरंगाबाद में एक रैली में ठाकरे का भाषण केवल राकांपा अध्यक्ष शरद पवार पर हमला करने के इर्द-गिर्द केंद्रित था। बता दें कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख ने राकांपा प्रमुख पर महाराष्ट्र में जाति की राजनीति करने का आरोप लगाया था और कहा था कि उन्हें 'हिंदू' शब्द से एलर्जी है।

गृहमंत्री ने कहा कि उनका भाषण समाज में विभाजन पैदा करने का एक प्रयास था। पुलिस उनका भाषण सुनेगी और तय करेगी कि क्या आपत्तिजनक है और तब इसपर फैसला लिया जाएगा।

मंत्री ने यह भी कहा कि औरंगाबाद के पुलिस आयुक्त यह देखेंगे कि राज ठाकरे की रैली की अनुमति देते समय पुलिस ने किन शर्तों का उल्लंघन किया था। वाल्से पाटिल ने कहा कि औरंगाबाद के पुलिस प्रमुख कानूनी राय लेंगे और अपने वरिष्ठ अधिकारियों को रिपोर्ट भेजेंगे।

गौरतलब है कि राज्य के मराठवाड़ा क्षेत्र के औरंगाबाद में रैली में, राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकरों को हटाने के लिए 3 मई की समय सीमा दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर ऐसा नहीं किया गया, तो सभी हिंदू इन धार्मिक स्थलों के बाहर हनुमान चालीसा बजाएंगे।

         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad