Advertisement

महाराष्ट्र: राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर ओवैसी का बड़ा बयान, महा विकास अघाड़ी के नेताओं को दिया यह ऑफर

एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को दावा किया कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास...
महाराष्ट्र: राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर ओवैसी का बड़ा बयान, महा विकास अघाड़ी के नेताओं को दिया यह ऑफर

एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को दावा किया कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के किसी भी सदस्य ने राज्य की छह राज्यसभा सीटों के लिए होने वाले आगामी चुनावों में समर्थन के लिए उनसे संपर्क नहीं किया है।

ओवैसी ने नांदेड़ में संवाददाताओं से कहा, "अगर वे हमारा समर्थन चाहते हैं, तो उन्हें हमसे संपर्क करना चाहिए।" ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में दो सदस्य हैं, जो 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए निर्वाचक मंडल बनाता है।

दो दशक से अधिक समय के बाद, राज्य में राज्यसभा चुनाव होगा और छह सीटों के लिए सात उम्मीदवार मैदान में हैं। शिवसेना ने दो उम्मीदवार उतारे हैं, उसके एमवीए सहयोगी राकांपा और कांग्रेस ने एक-एक उम्मीदवार उतारा है, जबकि विपक्षी भाजपा ने तीन उम्मीदवार उतारे हैं।

भाजपा के पास दो सीटें जीतने के लिए वोट हैं, जबकि शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस आराम से एक-एक सीट जीत सकती हैं। एआईएमआईएम ने सोमवार को नांदेड़ में एक बैठक की, लेकिन पार्टी एमवीए या भाजपा के समर्थन पर कोई निर्णय नहीं ले सकी।
     
मंगलवार को ओवैसी ने कहा, "एमवीए से किसी ने हमसे या महाराष्ट्र में हमारे विधायकों से संपर्क नहीं किया है। अगर वे हमारा समर्थन चाहते हैं, तो उन्हें हमसे संपर्क करना चाहिए।"
       

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad