Advertisement

कांग्रेस ही कर सकती है अल्पसंख्यकों, युवाओं, महिलाओं व किसानों के हितों की रक्षा: मौलाना तौकीर

इत्तेहाद मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के सरबराह, बरेली शरीफ, यूपी के हजरत मौलाना तौकीर अहमद रजा खाँ ने...
कांग्रेस ही कर सकती है अल्पसंख्यकों, युवाओं, महिलाओं व किसानों के हितों की रक्षा: मौलाना तौकीर

इत्तेहाद मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के सरबराह, बरेली शरीफ, यूपी के हजरत मौलाना तौकीर अहमद रजा खाँ ने पाँचों प्रदेशों में होने वाले विधानसभा चुनाव में इण्डियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशियों के समर्थन का ऐलान किया। उनके इस समर्थन का स्वागत करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा यह समर्थन आने वाले दिनों में यूपी कांग्रेस की सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

इस मौके पर हजरत मौलाना तौकीर अहमद रजा खाँ ने कहा कि इन चुनावी प्रदेशों और देश में भी अमन व अमान की बहाली, संविधान की रक्षा, पिछड़ों, दलितों, शोषितों एवं वंचितों और अल्पसंख्यकों के साथ-साथ युवाओं और किसानों की रक्षा एवं खुशहाली इस समय मात्र राहुल गाँधी और यूपी कांग्रेस प्रभारी श्रीमती प्रियंका वाड्रा के नेतृत्व में ही सम्भव है।

तौकीर अहमद रजा खाँ ने कहा कि मैंने चुनाव में शामिल तमाम सियासी पार्टियों के नेताओं से मुस्लिम समाज की समस्याओं पर चर्चा की और उन्हें अपने घोषणा पत्र में तथा पार्टी की बैठकों में इन समस्याओं पर चिंतन करने के लिए कहा, मगर कांग्रेस के अलावा किसी भी राजनैतिक दल ने इन समस्याओं पर खुलकर बात करना उचित नहीं समझा। उन्होंने कहा कि मैं अपनी तमाम मांगों को लेकर श्रीमती प्रियंका वाड्रा से भी मिला और उनसे विस्तार से चर्चा की। उनसे मिलने के बाद मुझे महसूस हुआ कि इस देश एवं प्रदेश का भविष्य, सांप्रदायिक सौहार्द और संविधान इन्हीं के हाथों में सुरक्षित रह सकता है जिन्होंने और जिनके परिवार ने देश की एकता एवं अखंडता के खातिर अपना बलिदान दिया है।

तौकीर अहमद रजा खाँ ने यह भी कहा कि विशेष तौर पर अखिलेश यादव जिस अहंकार से ग्रस्त हैं और मुस्लिम लीडरशिप को किनारे लगाकर बीजेपी से हाथ मिलाकर समाजवादी पार्टी का झण्डा बुलन्द करने चले हैं, उनका सपना कभी साकार नहीं होगा। पूर्व में भी इन्ही की सरकारों के समय मुस्लिम समाज ने स्वयं को सबसे ज्यादा ठगा हुआ समझा है और यह हमारे ही दम पर सरकारों में बने रहे है। लेकिन अब जनता उनको पहचान चुकी है और यूपी में प्रियंका वाड्रा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी विजय की ओर अग्रसर है और मैं पूरे भारत में जहाँ भी आवश्यकता होगी कांग्रेस के समर्थन में प्रचार- प्रसार करूँगा और देश की जनता एवं अल्पसंख्यकों, दलितों और पिछड़ों की आवाज को बुलंद करता रहूँगा। तौकीर अहमद रजा खाँ प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मौलाना तौकीर रजा़ खाँ द्वारा दिये गये समर्थन के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में यूपी में सरकार बनाने में यह समर्थन महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। यूपी की जनता को धोखा देने वाले, भय, भूख, भष्टाचार फैलाने वाले विकास की फर्जी बात करने वाले मुख्यमंत्री कभी बेरोजगारी, महिला उत्पीड़न, महँगाई, जैसे मुद्दों की बात नहीं कर रहें हैं। अखिलेश यादव एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मूल मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए नूरा कुश्ती खेल रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अखिलेश यादव एवं योगी आदित्यनाथ, दोनों के कार्यकाल ने सभी वर्गों को केवल निराशा दी है। इवेंट मैनेजमेंट की राजनीति चल रही है। जिस तरह से मिर्जापुर में रोटी के सवाल में पत्रकार को जेल भेजा गया, कोई भूला नहीं है। इस सरकार में पत्रकार भी नहीं बख्शे गये। कुछ मीडिया पर बड़े उद्योगपतियों का समावेश हुआ है जिसका परिणाम यह है कि जिस मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए, नहीं हो पा रही है। कांग्रेस पार्टी ने जितनी प्रतिज्ञाएं की हैं उन्हें पूरा करेगी। इस बार जाति धर्म की राजनीति नहीं संकल्पों की राजनीति होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad