Advertisement

बंगाल विधानसभा उपचुनाव परिणाम: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाग्य का होगा फैसला, भवानीपुर समेत तीनों सीटों के लिए मतगणना जारी

पश्चिम बंगाल में भवानीपुर उपचुनाव के साथ-साथ जंगीपुर और समसेरगंज विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को कड़ी...
बंगाल विधानसभा उपचुनाव परिणाम: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाग्य का होगा फैसला, भवानीपुर समेत तीनों सीटों के लिए मतगणना जारी

पश्चिम बंगाल में भवानीपुर उपचुनाव के साथ-साथ जंगीपुर और समसेरगंज विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जो इस साल की शुरुआत में नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव हार गई थीं उनका मुकाबला दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर में भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल और माकपा के श्रीजीब बिस्वास से है।

सीएम की कुर्सी बरकरार रखने के लिए उन्हें विधानसभा के लिए निर्वाचित होना होगा।

चुनाव आयोग ने भवानीपुर के सखावत मेमोरियल गर्ल्स हाई स्कूल में बने मतगणना केंद्र पर त्रिस्तरीय सुरक्षा के इंतजाम किए हैं, जहां केंद्रीय बलों की 24 कंपनियां भी तैनात की गई हैं। ईवीएम स्ट्रांग रूम में आठ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और नतीजे 21 राउंड की मतगणना के बाद घोषित किए जाएंगे।

30 सितंबर को मतदान वाले तीनों निर्वाचन क्षेत्रों में मतगणना केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

चुनाव आयोग के अधिकारी ने कहा कि उम्मीदवार और उनके एजेंट, जिन्होंने कोविड-19 वैक्सीन की दोनों खुराक प्राप्त की है या संक्रमण के लिए निगेटिव परीक्षण किया है, उन्हें मतगणना स्थलों में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों और एजेंटों को सीओवीआईडी -19 प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा गया है।

बता दें कि दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर से विधानसभा चुनाव जीतने वाले राज्य मंत्री शोभंडेब चट्टोपाध्याय ने मई में परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद इसे खाली कर दिया, जिससेममता बनर्जी के लिए उपचुनाव का मार्ग प्रशस्त हो गया।

वहीं मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर और समसेरगंज में एक-एक उम्मीदवार की मौत के बाद मतदान रद्द कर दिया गया था।
भवानीपुर में 57 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ। समसेरगंज और जंगीपुर में क्रमश: 79.92 प्रतिशत और 77.63 प्रतिशत की उच्च मतदान दर दर्ज की गई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad