Advertisement

झालरापाटन से वसुंधरा राजे, अंबेर से सतीश पूनिया... राजस्थान चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की दूसरी सूची

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जारी कर दी...
झालरापाटन से वसुंधरा राजे, अंबेर से सतीश पूनिया... राजस्थान चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की दूसरी सूची

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जारी कर दी है। पार्टी ने आज जारी की गई लिस्ट में 83 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। इससे पहले 9 अक्टूबर को पार्टी की ओर से पहली सूची जारी की गई थी।

इससे पहले भाजपा ने 9 अक्टूबर को प्रत्याशियों की पहली सूची जारी थी, जिसमें प्रदेश की 41 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था। इनमें से 39 सीटें भाजपा पिछले चुनाव में हार गई थी। यहां नए चेहरों के अलावा सात सांसदों को भी टिकट दिया गया है।

दूसरी लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को टिकट दिया गया। इसके अलावा कांग्रेस से बीजेपी में आई ज्योति मिर्धा का नाम भी शामिल है। राजस्थान में 25 नवंबर को वोटिंग है। इसके लिए सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्षी पार्टी बीजेपी में ही सीधा मुकाबला है। बीजेपी लगातार कांग्रेस से बढ़त बनाए हुए हैं। अभी कांग्रेस की पहली लिस्ट भी नहीं आई और बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी।

यहां देखें सूची-

बीजेपी की दूसरी लिस्ट में पार्टी के कई दिग्गजों के नाम हैं। अंबेर से सतीश पूनिया, नागौर से ज्योति मिर्धा, झालरापाटन से वसुंधरा राजे को टिकट दिया गया है। बीकानेर पूर्व से सिद्धी कुमारी, सूरजगढ़ से संतोष अहलावत, अजमेर दक्षिण से अनिता भदेल, अजमेर उत्तर से वासुदेव देवनानी का नाम शामिल है। जायल सीट से मंजू बाघमार मकराना से सुमिता भींचर, सोजन से शोभा चौहान, राजसमंद से दीप्ति महेश्वरी का नाम शामिल है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad