Advertisement

लोकसभा चुनाव में भाजपा का खुला खाता, सूरत सीट पर पार्टी उम्मीदवार निर्विरोध जीते; मैदान में उतरे अन्य सभी ने लिया नामांकन वापस

अन्य सभी उम्मीदवारों के मैदान से हटने के बाद भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल सोमवार को गुजरात के सूरत...
लोकसभा चुनाव में भाजपा का खुला खाता, सूरत सीट पर पार्टी उम्मीदवार निर्विरोध जीते;  मैदान में उतरे अन्य सभी ने लिया नामांकन वापस

अन्य सभी उम्मीदवारों के मैदान से हटने के बाद भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल सोमवार को गुजरात के सूरत लोकसभा क्षेत्र से निर्विरोध निर्वाचित हो गये। एक चुनाव अधिकारी ने यह जानकारी दी। मौजूदा लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की पहली जीत का प्रतीक है।

जिला कलेक्टर सह चुनाव अधिकारी सौरभ पारधी ने दलाल को चुनाव का प्रमाण पत्र सौंपते हुए मीडियाकर्मियों से कहा, "मैं घोषणा करता हूं कि भाजपा द्वारा प्रायोजित मुकेश कुमार चंद्रकांत दलाल को सूरत संसदीय क्षेत्र से सदन में सीट भरने के लिए विधिवत निर्वाचित किया गया है।" गुजरात की सभी 26 सीटों पर 7 मई को मतदान होना है, लेकिन सूरत सीट का नतीजा पहले ही आ जाने के कारण 25 सीटों पर मतदान होगा।

सूरत जिला चुनाव कार्यालय के अनुसार, दलाल को छोड़कर, सूरत से मैदान में उतरे सभी 8 उम्मीदवारों- 4 निर्दलीय, 3 छोटे दलों से और बहुजन समाज पार्टी के प्यारेलाल भारती ने आखिरी दिन अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। विशेष रूप से, सूरत सीट से कांग्रेस के नीलेश कुंभानी की उम्मीदवारी रविवार को खारिज कर दी गई थी क्योंकि जिला रिटर्निंग अधिकारी ने प्रथम दृष्टया प्रस्तावकों के हस्ताक्षर में विसंगतियां पाई थीं।

सूरत से कांग्रेस के स्थानापन्न उम्मीदवार सुरेश पडसाला का नामांकन फॉर्म भी अमान्य कर दिया गया। कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि कुंभानी का नामांकन फॉर्म भाजपा के इशारे पर खारिज कर दिया गया और कहा कि वह अस्वीकृति को उच्च न्यायालय में चुनौती देगी।

भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, "सूरत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहला कमल खिलाया है। मैं सूरत लोकसभा सीट से हमारे उम्मीदवार मुकेश दलाल को निर्विरोध चुने जाने पर बधाई देता हूं।" 2019 के चुनावों में, भाजपा ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में सभी 26 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad