Advertisement

‘कभी भूल नहीं सकता, आज भी याद है जेल का वह दिन...’ जीत पर भावुक होकर रो पड़े डीके शिवकुमार

कर्नाटक विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन के बाद कांग्रेस के नेता फूले नहीं समा रहे हैं। ऐसा हो भी...
‘कभी भूल नहीं सकता, आज भी याद है जेल का वह दिन...’ जीत पर भावुक होकर रो पड़े डीके शिवकुमार

कर्नाटक विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन के बाद कांग्रेस के नेता फूले नहीं समा रहे हैं। ऐसा हो भी क्यों ना, पार्टी का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी की ताबड़तोड़ रैलियों के बावजूद कांग्रेस को जनादेश मिलना एक बड़ा संकेत है। बहरहाल एक तरफ जश्न मनाया जा रहा है तो वहीं कर्नाटक अध्यक्ष डीके शिवकुमार की आंखों में आंसू भी देखने को मिले। शनिवार को वह तब भावुक हो गए, जब उनकी पार्टी राज्य में अगली सरकार बनाने की ओर अग्रसर दिख रही थी।

डीके शिवकुमार ने 2019 में जेल में बिताए अपने समय को भी याद किया। शिवकुमार ने नतीजों के लिए पार्टी कैडर और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर भावुक होकर शिवकुमार ने कहा, "सोनिया गांधी द्वारा जेल में मिलने आने को मैं नहीं भूल सकता...जब भाजपा के लोगों ने मुझे जेल में डाला था।" बता दें कि पार्टी प्रमुख कांग्रेस की जीत की सुगबुगाहट के बीच पत्रकारों से बात कर रहे थे।

इसी दौरान कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश कमेटी (केपीसीसी) के प्रमुख ने कहा, "मैं अपने कैडर और मेरे सभी पार्टी नेताओं को इस सफलता का श्रेय देता हूं, उन्होंने कड़ी मेहनत की है। लोगों ने हम पर विश्वास किया है, उन्होंने हमें समर्थन दिया है। यह एक सामूहिक नेतृत्व है और हमने संयुक्त रूप से काम किया है।" उन्होंने कहा, " मैंने शुरुआत में कहा था, पार्टी में लोगों का शामिल होना शुरू हो रहा है... जिस दिन मैंने शपथ ली, यह ठान लिया था कि एक साथ सोचना प्रगति है, और एक साथ काम करना सफलता है।"

शिवकुमार ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की हिरासत में 50 से अधिक दिनों के लिए वर्ष 2019 में अपने समय को याद किया। उन्होंने कहा, 'मैंने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से राज्य में जीत का जो वादा किया था, वो निभाया है। भाजपा ने जब मुझे जेल में डाला तो सोनिया जी मुझसे मिलने आई थी। पार्टी के साथ पूरी कांग्रेस और देश ने मेरा साथ दिया।"

कांग्रेस नेता ने सिद्धारमैया सहित राज्य के सभी विधायकों, एआईसीसी नेताओं और महासचिवों सहित ब्लॉक से लेकर बूथ स्तर तक काम करने वाले लोगों को धन्यवाद किया। गौरतलब है कि राज्य भर में कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई एग्जिट पोल ने त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी की और कांग्रेस को बहुमत के इशारे तभी से मिल रहे थे। बता दें कि एक पार्टी को बहुमत हासिल करने के लिए 113 सीटों की जरूरत होती है। एएनआई के अनुसार अभी तक कांग्रेस 136 सीटों पर आगे है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad