Advertisement

कर्नाटक चुनाव: डीके शिवकुमार का बड़ा आरोप- 'कांग्रेस उम्मीदवारों के नॉमिनेशन रद्द करने की कोशिश में बीजेपी', सीएम बोम्मई ने किया पलटवार

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी दलों का आरोप-प्रत्यारोप जारी है। इसी कड़ी...
कर्नाटक चुनाव: डीके शिवकुमार का बड़ा आरोप- 'कांग्रेस उम्मीदवारों के नॉमिनेशन रद्द करने की कोशिश में बीजेपी', सीएम बोम्मई ने किया पलटवार

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी दलों का आरोप-प्रत्यारोप जारी है। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने भाजपा पर खुद के खिलाफ साजिश का आरोप लगाया है। वहीं, डीके शिवकुमार के आरोपों पर कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने पलटवार भी किया है। 

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डीके शिवकुमार ने कहा कि बीजेपी की कानूनी टीम और सीएम कार्यालय कांग्रेस उम्मीदवारों के नामांकन को अयोग्य घोषित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। मैं ईसीआई से सीएम के कॉल रजिस्टर को इकट्ठा करने का अनुरोध करता हूं। सावदत्ती में भी ऐसा ही हुआ, सीएम ने खुद अधिकारियों को फोन किया।

डीके शिवकुमार ने कहा, 'मुख्यमंत्री कार्यालय से रिटर्निंग ऑफिसर को कॉल जा रहे हैं और कांग्रेस उम्मीदवारों को अयोग्य घोषित करने का बात कही जा रही है लेकिन बीजेपी के कुछ उम्मीदवारों के आवेदन पत्रों को अस्वीकार कर दिया जाना चाहिए लेकिन उन्हें होल्ड पर रखने के आदेश जा रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा, 'आप जानते हैं कि मेरे कई बार नामांकन दाखिल करने के बाद भी उन्होंने मेरे मामले में कैसे कार्रवाई की। उन्होंने मेरे आवेदन को भी अयोग्य ठहराने की कोशिश की। रिटर्निंग अधिकारियों को आवेदकों के आवेदन स्वीकार करने के लिए कहने के लिए सीएम कार्यालय खुद कदाचार में भाग ले रहा है, सीएम खुद इसमें शामिल हैं।

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार के आरोप पर कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने पलटवार किया है। बोम्मई ने कहा कि चुनाव आयोग एक संवैधानिक रूप से गठित, स्वतंत्र निकाय है। उन्होंने आगे कहा कि यह चुनाव आयोग के नियमों से चलता है। इसलिए दखलंदाजी का सवाल ही नहीं उठता। वह अपनी हार से डरे हुए हैं, इसलिए रोज सुबह बेबुनियाद, बेकार के आरोप लगा रहे हैं। मुझे इन सबका उत्तर देने की आवश्यकता नहीं है।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले पार्टी उम्मीदवारों को बी-फॉर्म जारी करने के दौरान उनसे कथित रूप से रिश्वत मांगने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार के खिलाफ शुक्रवार को कार्रवाई की मांग की है। करंदलाजे राज्य चुनाव प्रबंधन समिति की संयोजक हैं। केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि शिवकुमार ने खुद स्वीकार किया है कि कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए टिकट की चाह रखने वाले उम्मीदवारों से पैसे इकट्ठे किए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad