Advertisement

कर्नाटक चुनावः ममता बनर्जी बोली- लोग ''बहुलता चाहते हैं'', ''दबाव की कोई केंद्रीय साजिश'' उन्हें दबा नहीं सकती

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों का नैतिक...
कर्नाटक चुनावः ममता बनर्जी बोली- लोग ''बहुलता चाहते हैं'', ''दबाव की कोई केंद्रीय साजिश'' उन्हें दबा नहीं सकती

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों का नैतिक यह है कि लोग ''बहुलता चाहते हैं'' और ''दबाव रखने की कोई केंद्रीय साजिश'' उन्हें दबा नहीं सकती।

परिवर्तन के पक्ष में जनादेश के लिए कर्नाटक में लोगों को बधाई देते हुए, उग्र टीएमसी सुप्रीमो ने यह भी कहा कि "क्रूर सत्तावादी और बहुसंख्यकवादी" राजनीति को पराजित किया गया है। "कर्नाटक के लोगों को परिवर्तन के पक्ष में उनके निर्णायक जनादेश के लिए मेरा सलाम !! क्रूर अधिनायकवादी और बहुसंख्यकवादी राजनीति को पराजित किया गया है !!

बनर्जी ने ट्वीट किया, "जब लोग बहुलता और लोकतांत्रिक ताकतों को जीतना चाहते हैं, तो हावी होने के लिए कोई केंद्रीय डिजाइन उनकी सहजता को दबा नहीं सकता है: यह कहानी का नैतिक है, कल के लिए सबक है।"

ममता बनर्जी ने कहा कि मैं कर्नाटक के लोगों, सभी मतदाताओं को सलाम करती हूं। मैं विजेताओं को उनकी जीत के लिए भी सलाम करती हूं। कुमारस्वामी ने भी अच्छा किया। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के चुनाव आ रहे हैं, और मुझे लगता है कि भाजपा दोनों चुनाव हार जाएगी। यह 2024 के अंत की शुरुआत है... अब, मुझे नहीं लगता कि वे (भाजपा) 100 का आंकड़ा भी पार कर पाएंगे।

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर नवीनतम रुझानों के अनुसार, कर्नाटक में अब तक 224 विधानसभा सीटों में से 100 पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है और 36 पर आगे चल रही है, जबकि भाजपा ने 45 पर जीत हासिल की है और 19 पर आगे है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad