Advertisement

लोकसभा चुनाव: पंजाब में वोटिंग के बीच अरविंद केजरीवाल ने की अपील, जनता से की ये बड़ी अपील

लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में आज पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इसी बीच आम आदमी पार्टी...
लोकसभा चुनाव: पंजाब में वोटिंग के बीच अरविंद केजरीवाल ने की अपील, जनता से की ये बड़ी अपील

लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में आज पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इसी बीच आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता से बड़ी अपील की है।

अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया पोस्ट ‘एक्स’ पर पोस्ट कर लिखा, "लोकतंत्र के इस महापर्व में देश आज आख़िरी चरण में मतदान करेगा। आप सभी से निवेदन है भारी संख्या में लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल जरूर करें। खुद भी वोट डालने जाएं और अपने आस-पड़ोस के लोगों को भी साथ लेकर जाएं। तानाशाही हारेगी, लोकतंत्र जीतेगा।"

जेल वापसी से पहले केजरीवाल ने एक भावुक वीडियो संदेश जारी किया है, जिसमें उन्होंने लोगों से अपील की है कि उनके माता-पिता का भी ख्याल रखें। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि ये लोग मुझे कब तक जेल में रखेंगे, लेकिन मेरे हौसले बुलंद हैं। उन्होंने कहा कि देश को बचाने के लिए यदि मुझे कुछ हो जाएं मेरे प्राण चले जाएं तो भी गम मत करना।

साथ ही, केजरीवाल ने जेल में खुद को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मैं देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हूं। उन्होंने कई बार मुझे तोड़ने और चुप कराने की कोशिश की लेकिन वे सफल नहीं हुए।

दरअसल, अंतरिम जमानत अवधि खत्म होने के बाद रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वापस तिहाड़ जेल चले जाएंगे।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से चुनाव प्रचार करने के लिए उन्हें 21 दिन की मोहलत दी गई थी। दिल्ली के कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में अरविंद केजरीवाल को 22 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद 10 मई को को सुप्रीम कोर्ट ने एक जून तक के लिए अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी थी। 2 जून को उनको हर हाल में सरेंडर करने के लिए कहा गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad