Advertisement

लोकसभा चुनाव: योगी आदित्यनाथ, अखिलेश, मायावती समेत कई नेताओं ने मतदाताओं से की मतदान अपील की

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, राज्‍य के मुख्‍य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) के...
लोकसभा चुनाव: योगी आदित्यनाथ, अखिलेश, मायावती समेत कई नेताओं ने मतदाताओं से की मतदान अपील की

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, राज्‍य के मुख्‍य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती समेत कई नेताओं ने शुक्रवार को मतदाताओं को लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए अपील की है।

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा सीटों पर मतदान हो रहा है। देश में लोकसभा चुनाव सात चरणों में घोषित है और उप्र में सभी चरणों में मतदान प्रस्तावित है।

उप्र के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर अपने संदेश में कहा ”लोकसभा चुनाव-2024 के आज दूसरे चरण के मतदान में सम्मानित मतदाताओं से अपील है कि ‘सुरक्षित व विकसित भारत’ के लिए मतदान अवश्य करें।” इसी संदेश में योगी ने मतदाताओं से अपील की है कि ”आपका एक-एक वोट देश का स्वर्णिम भविष्य बनाने में निर्णायक है। पहले मतदान, फिर जलपान!”

सपा प्रमुख व उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ‘एक्‍स’ पर अपनी अपील में मतदाताओं से कहा ”आपका एक वोट संविधान के द्वारा दिया गया हक भी है और जिम्मेदारी भी। ख़ुद भी वोट डालें और आसपास के मतदाताओं को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें!”

बसपा सुप्रीमो व राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ‘एक्‍स’ पर अपने संदेश में कहा ”देश में आज लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के मतदान में खासकर गरीबों, बेरोजगारों, किसानों, महिलाओं व अन्य वंचितों को यह जरूर सोचना है कि भाजपा के अच्छे दिन तो आपने ला दिए लेकिन आपके ’अच्छे दिन’ लाने के उनके बहुप्रचारित लुभावने वादे का क्या हुआ? आपका जीवन इतना त्रस्त क्यों?”

उन्होंने सवाल उठाया ”कांग्रेस के ‘गरीबी हटाओ’ की तरह भाजपा द्वारा भी बड़ी वादाखिलाफी हुई, जबकि देश को संविधान के मानवतावादी व कल्याणकारी पवित्र उद्देश्य के तहत चलाकर बहुजनों का अपेक्षित विकास सरकार का मूल कर्तव्य है। फिर करोड़ों गरीबों, एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यकों का जीवन लगातार लाचार, बदहाल क्यों?”

मायावती ने अपने सिलसिलेवार पोस्ट में कहा ”किसी व्यक्ति या पार्टी विशेष के बजाय देश व देश की करीब सवा सौ करोड़ मेहनतकश जनता की गरीबी व बेरोजगारी-मुक्त ’अच्छे दिन’ लाने के लिए वोट करने में ही देश व जनहित निहित है। देश में बहुजन-हितैषी ’अच्छी सरकार’ के लिए वोट करने के लिए आगे आयें। अतः ’पहले मतदान फिर जलपान’।”

एक दिन पूर्व बृहस्पतिवार को उप्र कांग्रेस के अध्‍यक्ष अजय राय ने ‘एक्‍स’ पर अपने संदेश में कहा ” कल (शुक्रवार को) दूसरे चरण का चुनाव सम्पन्न होना है। इस चरण में उत्तर प्रदेश की भी आठ सीटों पर मतदान होना है।”

राय ने कहा ”उत्तर प्रदेश के सम्मानित मतदाताओं से अपील है कि अपना अमूल्य मत विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) के प्रत्याशियों को देकर देश, संविधान एवं लोकतंत्र को सुरक्षित करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निर्वाहित करें। आपका एक मत देश को महंगाई, अत्याचार एवं भ्रष्टाचार से बचा सकता है।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad