Advertisement

दिल्ली एमसीडी चुनाव में जीत पर 'आप' में जश्न, दिल्ली बीजेपी ने बुलाई बैठक

दिल्ली एमसीडी चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी ने जीत को लोगों की जीत कहा है।...
दिल्ली एमसीडी चुनाव में जीत पर 'आप' में जश्न, दिल्ली बीजेपी ने बुलाई बैठक

दिल्ली एमसीडी चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी ने जीत को लोगों की जीत कहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने निकाय चलाने के लिए अपने बेटे, भाई को चुनने के लिए दिल्लीवासियों को धन्यवाद दिया। तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने उसके काम को पहचानने और उसे 100 से अधिक वार्डों में जिताने के लिए मतदाताओं का शुक्रिया अदा किया।

दिल्ली एमसीडी चुनाव के नतीजों के बाद प्रदेश बीजेपी के प्रमुख पदाधिकारियों की 5:30 बजे मीटिंग बुलाई गई है। इसके साथ ही इस चुनाव में जीते हुए पार्टी के पार्षदों को शाम 7:30 बजे प्रदेश बीजेपी कार्यालय बुलाया गया है।

बता दें दिल्ली एमसीडी में 250 वार्ड हैं जबकि निकाय में बहुमत का आंकड़ा 126 है। आम आदमी पार्टी ने अपेक्षा से अधिक करीबी मुकाबले में 134 सीटें जीतकर दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में भाजपा के 15 साल के कार्यकाल को समाप्त कर दिया।

जहां एक तरफ़ एग्जिट पोल में भारी हार का अनुमान लगाने वाली बीजेपी ने 104 वार्ड जीतने के लिए जोरदार लड़ाई लड़ी। वहीं, कांग्रेस को सिर्फ नौ सीटें मिली। जबकि तीन वार्ड निर्दलीय उम्मीदवारों के खाते में गए।

मुख्य्मंत्री केजरीवाल ने पार्टी कार्यालय में समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि वह लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे और दिल्ली को बेहतर बनाने का संकल्प लिया उन्होंने सभी दलों से एक साथ आने का आग्रह भी किया।

उन्होंने कहा, "हमें दिल्ली की स्थिति में सुधार करना है और भाजपा, कांग्रेस के सहयोग और केंद्र और प्रधानमंत्री के आशीर्वाद की भी जरूरत है।"

दूसरी तरफ़, बीजेपी के पूर्वोत्तर दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने हिंदी में एक ट्वीट कर लगातार चौथी बार पार्टी को इतनी सीटें देकर दिल्ली की जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं का विश्वास जताने के लिए धन्यवाद दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad