Advertisement

वाराणसी की सभी सीटों पर मोदी का जलवा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी और आसपास के विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा ने जोरदार जीत हासिल की है। वाराणसी में पांच विधानसभा सीटें हैं इनमें चार पर भाजपा और एक पर सहयोगी अपना दल के उम्मीदवार ने चुनाव लड़ा। ये सभी चुनाव जीतने में सफल रहे।
वाराणसी की सभी सीटों पर मोदी का जलवा

 

वारणसी कैंट से भाजपा के सौरभ श्रीवास्तव ने कांग्रेस के अनिल श्रीवास्तव को 60 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से हराया। वाराणसी उत्तर से रवींद्र जायसवाल ने कांग्रेस के अब्दुल समद अंसारी पर 41 हजार से ज्यादा मतों से जीत दर्ज की। वाराणसी दक्षिण से डा. नीलकंठ तिवारी ने कांग्रेस के राजेश मिश्रा को 17 हजार से ज्यादा मतों से पराजित किया। सेवापुरी से अपना दल के नीलरत्न सिंह पटेल ने 49 हजार से ज्यादा वोटों से सपा के सुरेंद्र सिंह पटेल को हराया। इसके अलावा रोहनिया से  सुरेंद्र नारायण सिंह ने सपा के महेंद्र सिंह पटेल पर 57 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत हासिल की।

वाराणसी के पास की सीट पिंडरा से भाजपा के अवधेश सिंह ने बसपा के बाबू लाल को करीब 47 हजार मतों से शिकस्त दी। यहां से वर्तमान विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय तीसरे स्थान पर रहे। इसके अलावा मुगल सराय से साधना सिंह समाजवादी पार्टी के बाबू लाल पर 13 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad