Advertisement

शिवराज, स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर समेत भाजपा के इन नेताओं ने जीत पर दिया बयान, महबूबा मुफ्ती ने कहा- ये सब चलता रहता है

मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। अभी तक आए...
शिवराज, स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर समेत भाजपा के इन नेताओं ने जीत पर दिया बयान, महबूबा मुफ्ती ने कहा- ये सब चलता रहता है

मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। अभी तक आए रुझानों में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को बहुमत मिल चुका है। वहीं, तेलंगाना के रुझानों में कांग्रेस को बहुमत हासिल हुआ है। हालांकि, इन राज्यों में किसकी सरकार बनेगी इसका फैसला आज शाम तक हो जाएगा। दूसरी तरफ, भाजपा नेता पार्टी के इस प्रदर्शन से गदगद हैं। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पार्टी को अच्छी बढ़त मिलने के बाद बीजेपी के नेताओं की तरफ से प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई है। वहीं, इन राज्यों के पार्टी मुख्यालय में जश्न भी शुरू हो गया है।

तीन राज्यों में बीजेपी को बहुमत मिलने पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "यह जीत खास है। देश को प्रधानमंत्री मोदी पर विश्वास है। इन चुनावों में यह स्पष्ट तौर पर उभरा है कि लोग डबल इंजन की सरकार चाहते हैं, मोदी जी के विकास और गरीब कल्याण में विश्वास रखते हैं। कांग्रेस की गारंटियां फेल हो गईं। भाजपा की डबल इंजन की सरकार पर वापस मुहर लगी है। विपक्ष ने जितना कीचड़ उछाला, उतना ही मोदी जी निखर कर आए, उतना ही कमल खिला है।" वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी पर जनता ने जो भरोसा दिखाया है, भाजपा के कार्यकर्ता होने के नाते हम जनता के प्रति कृतज्ञता का भाव रखते हैं... गांधी परिवार ने जिस प्रकार की अभद्र टिप्पणियां प्रधानमंत्री मोदी के ऊपर की, जिस प्रकार का कटाक्ष विपक्ष के नेताओं ने पीएम मोदी पर किया वो कटाक्ष गांधी परिवार को महंगा पड़ा है।"

भाजपा के प्रदर्शन पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "प्रधानमंत्री ने जिस प्रकार से पूरे चुनाव में परिश्रम किया है, लोगों का जो बंधन उनके साथ है वो केवल व्यक्तिगत रूप में नहीं बल्कि एक विचार जनमास में उनके प्रति बन गया है और सभी कार्यकर्ताओं ने अधिक मेहनत की है। जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार बन रही है उन्हें मैं बधाई देता हूं। ये वहां की राज्यों की कड़ी मेहनत है...इससे एक बात सिद्ध हो गई है कि लोकसभा के चुनाव में बीजेपी 3/4 बहुमत से जीतने जा रही है..।"

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी जीत पर बयान देते हुए कहा, "भारत के 4 राज्यों की जनता ने फिर एक बार अपना आशीर्वाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है। ये सामान्य विजय नहीं है। मध्य प्रदेश में भाजपा की ऐतिहासिक बढ़त हुई है... प्रधानमंत्री मोदी हैं तो मुमकिन है, देश का हर युवा, देश की हर महिला, देश का हर गरीब आज इस बात से सहमत हो चुका है।" छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव ने कहा, "कांग्रेस के कुशासन का अंत होने वाला है। कमल खिलने वाला है। छ्त्तीसगढ़ खुशहाली और तरक्की की ओर आगे बढ़ने वाला है। प्रधानमंत्री मोदी की गांरटी जनता को मिलने वाली है...यह रुझान ही परिणाम में बदलने वाला है और इससे अधिक सीटें भाजपा को मिलने वाली हैं।"

इस दौरान जीत से उत्साहित मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहनाओं से मुलाकात की और कहा, "पीएम मोदी करोड़ों जनता के हृदय के हार हैं और देश की जनता के मन में भी बसते हैं। ये विश्वास की जीत है जो बीजेपी को आज मिल रहा है और मेरे बहनों आपने जो प्यार और आर्शीवाद दिया उसके लिए मैं आपके सामने नतमस्तक होता हूं। लाड़ली बहनों के साथ होने से बीजेपी को ये जीत हासिल हुई है।" इसके अलावा, पश्चिम बंगाल में भी तीन राज्यों के मतगणना रुझानों में भाजपा की बढ़त पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया।

दूसरी तरफ, डीपीएपी अध्यक्ष और पूर्व जम्मू-कश्मीर मुख्यमंत्री गुलाम नबी आज़ाद ने कहा, "अभी जो रुझान आ रहे हैं वो बहुत जल्द वाला ट्रेंड है मेरे ख्याल में असली ट्रेंड शाम 6-7 बजे के बाद पता चलेगा। लेकिन एक चीज मैंने 20-25 दिनों में जो महसूस की कि जिस कांग्रेस को अल्पसंख्यकों का चैंपियन माना जाता था, उसने अल्पसंख्यकों के बारे में बात नहीं की... अब अल्पसंख्यक कांग्रेस के एजेंडे में नहीं हैं।" वहीं, जम्मू-कश्मीर में PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, "चुनाव में हार-जीत होती रहती है...एक तरफ से विपक्ष है, दूसरी तरफ से सरकार की पूरी ताकत है, एजेंसी, पैसा, चुनाव आयोग है, तो ऐसे में चुनाव में हारना-जीतना चलता रहता है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad