Advertisement

प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़, मिजोरम के मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ और मिजोरम में जारी मतदान के बीच दोनों राज्यों के...
प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़, मिजोरम के मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ और मिजोरम में जारी मतदान के बीच दोनों राज्यों के मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का अनुरोध किया।

प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ के मतदाताओं को दिए संदेश में कहा कि राज्य में आज लोकतंत्र के पावन उत्सव का दिन है। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘विधानसभा चुनाव के पहले चरण के सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपना वोट जरूर डालें और इस उत्सव के भागीदार बनें। इस अवसर पर पहली बार वोट डालने वाले राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी विशेष बधाई।’’ उन्होंने मिजोरम के लोगों से भी बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील की।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘मैं मिजोरम के लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं। मैं खासतौर से युवा और पहली बार वोट डालने वाले लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने और लोकतंत्र के उत्सव को मजबूत बनाने का आग्रह करता हूं।’’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को मिजोरम में लोगों, विशेषकर युवाओं से बड़ी संख्या में बाहर आने और मतदान करने का आग्रह किया, क्योंकि प्रत्येक वोट एक विकसित और समृद्ध मिजोरम की नींव रखेगा।

शाह ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "मैं मिजोरम में अपनी बहनों और भाइयों, विशेषकर युवाओं से आग्रह करता हूं कि वे बड़ी संख्या में बाहर आएं और मतदान करें। प्रत्येक वोट एक विकसित और समृद्ध मिजोरम की नींव रखेगा।"

छत्तीसगढ़ की 90 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के पहले चरण में 20 सीटों पर और मिजोरम में सभी 40 सीटों पर मंगलवार को मतदान हो रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad