Advertisement

प्रधानमंत्री ने देशवासियों से ‘मेरा पहला वोट देश के लिए’ अभियान में शामिल होने का आह्वान किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहली बार मतदान के पात्र अधिक से अधिक युवाओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित...
प्रधानमंत्री ने देशवासियों से ‘मेरा पहला वोट देश के लिए’ अभियान में शामिल होने का आह्वान किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहली बार मतदान के पात्र अधिक से अधिक युवाओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने वास्ते मंगलवार को विभिन्न क्षेत्रों के लोगों से ‘मेरा पहला वोट देश के लिए’ अभियान में शामिल होने का आह्वान किया।

मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘आइए, हम अपनी चुनावी प्रक्रिया को और अधिक सहभागी बनाएं। मैं जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों से आह्वान करता हूं कि वे पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं के बीच अपनी शैली में संदेश फैलाएं।’’ इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने हैशटैग ‘मेरा पहला वोट देश के लिए’ का उपयोग किया।

प्रधानमंत्री ने यह आह्वान सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर की एक पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए किया।

ठाकुर ने ‘एक्स’ पर एक वीडियो साझा करते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में अपने ‘मन की बात’ संबोधन में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पहली बार मतदान के पात्र अधिक से अधिक युवाओं से मतदान की अपील की थी।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि आप ‘मेरा पहला वोट देश के लिए’ अभियान में शामिल हों और युवा मतदाताओं को अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें।’’

ठाकुर के अलावा धर्मेंद्र प्रधान सहित कई केंद्रीय मंत्रियों ने भी इस वीडियो को साझा किया और लोगों से इस अभियान में शामिल होने की अपील की।

प्रधान ने एक पोस्ट में वीडियो साझा करते हुए लिखा, ‘‘…प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आह्वान निश्चित ही हमारे युवाओं, विशेषकर पहली बार मतदान करने वालों को अधिक से अधिक संख्या में गर्व के साथ लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी करने के लिए प्रेरित करेगा।’’

आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ की 110वीं कड़ी में निर्वाचन आयोग के अभियान ‘मेरा पहला वोट-देश के लिए’ का उल्लेख करते हुए मोदी ने पहली बार मतदान के पात्र युवाओं से अधिक-से-अधिक संख्या में मतदान करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा था, ‘‘भारत को, जोश और ऊर्जा से भरी अपनी युवा शक्ति पर गर्व है। हमारे युवा-साथी चुनावी प्रक्रिया में जितनी अधिक भागीदारी करेंगे, इसके नतीजे देश के लिए उतने ही लाभकारी होंगे। मैं भी पहली बार मतदान करने जा रहे युवाओं से आग्रह करूंगा कि वे रिकार्ड संख्या में मतदान करें।’’ उन्होंने कहा कि 18 वर्ष का होने के बाद इन युवाओं को 18वीं लोकसभा के लिए सदस्य चुनने का मौका मिल रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad