Advertisement

एक लोकसभा और 4 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज, शत्रुघ्न सिन्हा, बाबुल सुप्रियो समेत दांव पर इन दिग्‍गजों की किस्‍मत

देश की एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज आ जाएंगे। शनिवार यानी आज सुबह 8 बजे से...
एक लोकसभा और 4 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज, शत्रुघ्न सिन्हा, बाबुल सुप्रियो समेत दांव पर इन दिग्‍गजों की किस्‍मत

देश की एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज आ जाएंगे। शनिवार यानी आज सुबह 8 बजे से मतों की गिनती शुरू हो गई है। रुझानों के बाद दोपहर तक प्रत्याशियों के हार-जीत को लेकर तस्वीर साफ होने लगेगी। इसमें पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट और छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और बिहार की एक-एक विधानसभा सीट शामिल है। इन सीटों पर 12 अप्रैल को मतदान हुआ था।

पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से तृणमूल ने अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट दिया। इस हाईप्रोफाइल सीट पर टीएमसी उम्मीदवार सिन्हा का सामना बीजेपी की अग्निमित्रा पॉल से हुआ है। यह सीट बाबुल सुप्रियो के इस्तीफे से खाली हुई थी। बता दें कि गायक से नेता बने बाबुल सुप्रियो ने बीजेपी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

मतों की गिनती के बीच टीएमसी के उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो ने बताया, "मैं बहुत आशावादी हूं। विपक्ष की वो बातें बेकार हैं, जिसमें वे कह रहे हैं कि गलत वोटिंग हुई है। शत्रुघन सिन्हा का जीतना भी तय है।

उधर, बाबुल सुप्रियो को टीएमसी ने बालीगंज विधानसभा से उपचुनाव लड़ाया। इस सीट पर बाबुल की टक्कर भारतीय जनता पार्टी की केया घोष और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की सायरा शाह हलीम से है। यह सीट टीएमसी विधायक और ममता सरकार में कैबिनेट मंत्री सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद खाली हुई थी।

वहीं, महाराष्ट्र की कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट पर महाविकास अघाड़ी और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है। इस चुनावी क्षेत्र से कांग्रेस ने दिवंगत विधायक चंद्रकांत जाधव की पत्नी जयश्री जाधव को अपना प्रत्याशी बनाया जबकि बीजेपी ने सत्यजीत कदम पर दांव लगाया। बता दें कि कांग्रेस विधायक चंद्रकांत जाधव के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad