Advertisement

सपा ने जारी की 159 उम्मीदवारों की लिस्ट, करहल से अखिलेश, रामपुर से आजम, कैराना से नाहिद हसन मैदान में

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने 159 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। सपा प्रमुख...
सपा ने जारी की 159 उम्मीदवारों की लिस्ट, करहल से अखिलेश, रामपुर से आजम, कैराना से नाहिद हसन मैदान में

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने 159 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से चुनाव लड़ेंगे।. कैराना से नाहिद हसन को उम्मीदवार बनाया है। सपा की नई लिस्ट में स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे का नाम नहीं हैं। रामपुर सीट से सपा सांसद आजम खां को उम्मीदवार बनाया है। स्वार विधानसभा सीट से आजम के बेटे अब्दुल्ला को सपा ने टिकट दिया है। चरथावल सीट से पंकज मलिक, ऊंचाहार से मनोज पांडेय, नकुड़ से धर्मपाल सैनी और कैराना से नाहिद हसन को मैदान में उतारा है।

मांट से संजय लाठर और बरेली कैंट से सुप्रिया ऐरन, जसवंत नगर से शिवपाल यादव को टिकट दिया गया है. इसके अलावा घाटमपुर से भगवती सागर, तिंदवारी से ब्रजेश प्रजापति को चुनाव मैदान में उतारा गया है। सूची में सपा का एम और वाई फैक्टर भी नजर आ रहा है। लिस्ट के हिसाब से सपा ने 30 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है। साथ ही 12 यादव को उम्मीदवार बनाया गया है। सपा ने 9 महिला उम्मीदवारों को भी टिकट दिया है।

लिस्ट पर बीजेपी ने हनमली करते हुए कहा है कि नाहिद हसन, असलम अली जैसे दागी उम्मीदवारों को टिकट देकर अखिलेश फिर से राज्य में दंगा कराने और तुष्टिकरण की राजनीति को हवा देना चाहते हैं। उनका पाकिस्तान प्रेम उछल-उछल कर बाहर आ रहा है.

चुनाव से पहले एक दल से दूसरे दल में जाने का सिलसिला तेजी से चल रहा है। मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव और साढ़ू प्रमोद गुप्ता के बीजेपी में शामिल होने के बाद सोमवार को बीजेपी ने एक बार फिर समाजवादी पार्टी में बड़ी सेंध लगाई। यूपी की जलालपुर विधानसभा सीट से विधायक सुभाष राय ने सपा को छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad