Advertisement

तेलंगाना: भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए 14 उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की, लिस्ट में इन नेताओं का नाम शामिल

तेलंगाना विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही भाजपा ने राज्य में प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी कर दी है।...
तेलंगाना: भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए 14 उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की, लिस्ट में इन नेताओं का नाम शामिल

तेलंगाना विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही भाजपा ने राज्य में प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी कर दी है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 30 नवंबर को होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए जारी अंतिम सूची में 18 प्रत्याशियों का नाम शामिल है। अंतिम सूची में पार्टी द्वारा घोषित उम्मीदवारों में वरिष्ठ नेता एन रामचंद्र राव भी शामिल हैं। वहीं, पूर्व विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) राव को मल्काजगिरी से उम्मीदवार बनाया गया है।

इसके अलावा सूची में शामिल अन्य उम्मीदवारों में ए श्रीदेवी (बेल्लमपल्ली-अजा), दुग्याला प्रदीप (पेद्दापल्ली), देशपांडे राजेश्वर राव (संगारेड्डी), येनुगु सुदर्शन रेड्डी (मेडचल), रवि कुमार यादव (सेरिलिंगमपल्ली), राहुल चंद्रा (नामपल्ली), के महेंद्र (चंद्रयानगुट्टा), श्री गणेश नारायण (सिकंदराबाद छावनी-अजा), कोंडा प्रशांत रेड्डी (देवरकद्रा), अनुगना रेड्डी (वानापर्थी), राजगोपाल (आलमपुर-अजा), के पुल्ला राव (नरसम्पेट) और पेरुमरपल्ली विजया राजू (मधिरा-अजा) शामिल हैं।

भाजपा सूत्रों ने कहा कि अभिनेता से नेता बने पवन कल्याण की पार्टी जनसेना विधानसभा चुनाव में कुछ 119 सीटों में से आठ सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कल्याण की पार्टी, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा है।

गौरतलब है कि तेलंगाना में चुनाव नजदीक हैं और पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही हैं। इससे पहले कांग्रेस ने बड़ी घोषणाएं कर दी हैं। पार्टी ने कहा है कि अगर वह 30 नवंबर के विधानसभा चुनावों में निर्वाचित होती है, तो सत्ता में आने के छह महीने के भीतर जाति जनगणना कराने के अलावा, अल्पसंख्यक कल्याण के लिए बजट को सालाना 4,000 करोड़ रुपए तक बढ़ाएगी। गुरुवार को जारी "अल्पसंख्यक घोषणा" में कहा गया है कि यह नौकरियों, शिक्षा और सरकारी योजनाओं में अल्पसंख्यकों सहित सभी पिछड़े वर्गों के लिए उचित आरक्षण सुनिश्चित करेगा।

वहीं, भाजपा ने कहा है कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव-2023 में उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर आदिवासियों के लिए शिक्षा और नौकरियों में आरक्षण को 10% तक बढ़ाने का वादा किया है। नए राष्ट्रीय आदिवासी विश्वविद्यालय का नामकरण देवी-देवताओं के नाम पर करने के बाद धन्यवाद यात्रा के तहत मुलुग में सम्मक्का-सरक्का मंदिर में पूजा करने के बाद मीडिया से बात करते हुए, भाजपा नेता जी.किशन रेड्डी ने पार्टी के अन्य नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र आदिवासियों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad