Advertisement

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चन्द्रशेखर राव ने राज्यपाल को भेजा अपना इस्तीफा, कांग्रेस का शपथ ग्रहण समारोह 4 या 9 दिसंबर को संभावित'

तेलंगाना पुलिस ने रविवार को कहा कि उसे राज्य कांग्रेस प्रमुख ए रेवंत रेड्डी ने चार या नौ दिसंबर को शपथ...
तेलंगाना के मुख्यमंत्री चन्द्रशेखर राव ने राज्यपाल को भेजा अपना इस्तीफा, कांग्रेस का शपथ ग्रहण समारोह 4 या 9 दिसंबर को संभावित'

तेलंगाना पुलिस ने रविवार को कहा कि उसे राज्य कांग्रेस प्रमुख ए रेवंत रेड्डी ने चार या नौ दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था करने के लिए कहा है। वहीं, बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष रामा राव ने बताया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री चन्द्रशेखर राव ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा भेज दिया है।

रेवंत रेड्डी, जिनकी पार्टी 60 सीटों के साधारण बहुमत के आंकड़े को छूने के लिए आरामदायक बढ़त का आनंद ले रही थी, ने रविवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अंजनी कुमार से शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था करने को कहा।

तेलंगाना पुलिस की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि रेड्डी ने शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी के बारे में डीजीपी, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) और एडीजी सीआईडी को फोन किया और चर्चा की, जो सोमवार या 9 दिसंबर को आयोजित होने की संभावना है। . रेड्डी ने उन्हें यह भी बताया कि उनकी पार्टी जल्द ही राज्यपाल से मिलेगी और सरकार गठन पर चर्चा करेगी।

इसमें कहा गया, "टीपीसीसी अध्यक्ष ने बताया कि आज शाम से मुहूर्तम (शुभ समय) शुरू होगा। इसलिए, यदि संभव हो तो, वे कल (4 दिसंबर) शपथ ग्रहण समारोह पर विचार कर सकते हैं या वे 9 दिसंबर को (शपथ) ले सकते हैं।" रेड्डी ने डीजीपी को बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में कई मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्रियों के अलावा दिल्ली के वरिष्ठ नेता भाग लेंगे। कार्यक्रम एलबी स्टेडियम में होगा।

तेलंगाना पुलिस प्रमुख ने निर्देश दिया कि प्रत्येक विजेता उम्मीदवार को 2+2 व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) मिलेंगे, जबकि वरिष्ठ पदाधिकारियों को उच्च श्रेणी का सुरक्षा उपकरण मिलेगा। डीजीपी ने कहा, सुरक्षा विंग को सभी निर्वाचित उम्मीदवारों के लिए खतरे की धारणा रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया है। अंजनी कुमार ने हैदराबाद पुलिस आयुक्त और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रभावी सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की।

वहीं, केटी रामा राव कहते ने कहा, "...दुर्भाग्य से परिणाम वैसा नहीं रहा जैसा हम चाहते थे...हमने बहादुरी से लड़ाई लड़ी है। हमें आशीर्वाद देने और दो बार मौका देने के लिए मैं तेलंगाना के लोगों का आभारी हूं।" .. हम केसीआर के नेतृत्व में तेलंगाना के लोगों के लिए अपना काम जारी रखेंगे... हम लोगों का जनादेश जीतने के लिए कांग्रेस को बधाई देते हैं... हम एक रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएंगे...''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad