Advertisement

यादवों का दिल फिर जीतने की कोशिश में प्रधानमंत्री मोदी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हैं। यूपी में चुनाव अब आखिरी दौर में पहुंच चुका है और 8 मार्च को होने वाले सातवें और अंतिम चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है।
यादवों का दिल फिर जीतने की कोशिश में प्रधानमंत्री मोदी

पिछले दो दिनों से बनारस और उसके आस-पास के इलाकों में चुनाव प्रचार कर पीएम मोदी ने आज बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के पास स्थित गढ़वा घाट पहुंच कर गौशाला में गायों को चारा खिलाया। मोदी गढ़वा घाट पहली बार पहुंचे हैं, जिसे यादवों द्वारा स्थापित पीठ माना जाता है और यादवों में इस मठ को लेकर काफी श्रद्धा भाव है। पीएम मोदी ने यहां पूजा भी और संतों से मुलाकात भी की। संतों ने प्रधानमंत्री को रुद्राक्ष की माला पहनाकर उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने यहां की गौशाला में गायों को केले भी खिलाए। पीएम संत समागम में भी शामिल हुए।

इस आखिरी चरण में जिन 40 सीटों पर मतदान होना है, उनमें बनारस की 8 विधानसभा सीटों को सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनाव क्षेत्र होने की वजह से बनारस की सीटें जीतना बीजेपी और प्रधानमंत्री के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है।

यादवों का दिल फिर जीतने की कोशिश

पीएम मोदी गढ़वा घाट इलाके के यादव मतदाताओं और यहां के लाखों अनुयाइयों को अपनी तरफ करने की कोशिश करेंगे। आमतौर पर यादव समुदाय को समाजवादी पार्टी का वोटर माना जाता है, लेकिन लोकसभा चुनाव में बीजेपी को यादव मतदाताओं का भी बहुत अच्छा समर्थन मिला था। ऐसे में यादवों का दिल फिर से जीतने की कोशिश जारी है।

गौरतलब है कि इससे पहले पीएम मोदी ने 4 और 5 मार्च को वाराणसी में रोड़ शो करने के बाद सभाएं की थी। इसमें उन्‍होंने यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए वाराणसी से भेदभाव करने के आरोप लगाए थे। साथ ही कहा था कि वाराणसी की आत्‍मा को जिंदा रखते हुए उसका विकास किया जाना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad