Advertisement

यूपीः ब्लाक प्रमुख चुनावों में बीजेपी को बढ़त, योगी बोले- केंद्र और प्रदेश सरकार की नीतियों का नतीजा

ब्लॉक प्रमुख पंचायत चुनावों में जीत पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब तक जो परिणाम...
यूपीः ब्लाक प्रमुख चुनावों में बीजेपी को बढ़त, योगी बोले- केंद्र और प्रदेश सरकार की नीतियों का नतीजा

ब्लॉक प्रमुख पंचायत चुनावों में जीत पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब तक जो परिणाम सामने आए हैं और जो रुझान हैं, उसमें भाजपा अपने सहयोगी दलों के साथ क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव में 635 से ज़्यादा सीटों पर विजयी बन रही है। योगी ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार की नीतियां संगठन के माध्यम से जन-जन तक पहुंची, ये नतीजे उसका परिणाम है।

अलग-अलग जिलों में चुनाव के दौरान जमकर हिंसा हुई। कहीं पुलिस को पीटा गया तो कहीं पत्रकारों को। प्रदेश भर में करीब दर्जन भर हिंसा की घटनाएं हुईं। मतदान के दौरान बाराबंकी, रायबरेली, सुलतानपुर, लखीमपुर खीरी समेत कई जिलों में भाजपा और सपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इटावा में वोटिंग के दौरान हुए बवाल की सूचना पर पहुंचे एसपी सिटी प्रशांत कुमार को किसी ने थप्पड़ मार दिया। इससे गुस्साई पुलिस ने कई राउंड हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले छोड़े। हाथरस में भी सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं की झड़प के बाद पथराव और फायरिंग हुई। सुलतानपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर दी है। बाराबंकी और लखीमपुर खीरी में भाजपा-सपा प्रत्याशी आमने सामने आ गए।

वाराणसी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में सभी पदों पर भाजपा और उनके गठबंधन के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। सबसे कड़ी टक्कर पिंडरा में रही। यहाँ भाजपा प्रत्याशी ने महज 7 वोट से विजयी हुआ। वहीं, बड़ागांव में भाजपा ने भितरघात किया। प्रतिद्वंद्वी निर्दल प्रत्याशी को जिताने में लगे रहे। हालांकि यहाँ अद(एस) प्रत्याशी विजयी हुई। चार ब्लॉकों में निर्विरोध निर्वाचन हुआ है। इस प्रकार सभी आठों ब्लॉकों में भाजपा व उसके सहयोगी दलों का परचम लहरा।

लखनऊ में 7 सीटें भाजपा ने जीती, एक पर निर्दलीय प्रत्याशी विजयी। क्षेत्र पंचायत प्रमुख यानी ब्लाक प्रमुख के चुनाव में राजधानी लखनऊ की कुल 8 सीटों में से 7 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। वहीं, एक चिनहट सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की।

ब्लॉक प्रमुख चुनावों में बीजेपी की कामयाबी पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट कर जनता जनार्दन और बीजेपी के कार्यकर्ताओं का आभार जताया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad