Advertisement

मणिपुर घटना: सत्यपाल मलिक का पीएम मोदी पर हमला, 'घंटों तक मन की बात करने वाले पीएम मात्र 36 सेकंड बोले'

पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में पिछले दो महीने से चली आ रही हिंसा के बीच बुधवार को इंटरनेट पर सामने आए एक...
मणिपुर घटना: सत्यपाल मलिक का पीएम मोदी पर हमला, 'घंटों तक मन की बात करने वाले पीएम मात्र 36 सेकंड बोले'

पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में पिछले दो महीने से चली आ रही हिंसा के बीच बुधवार को इंटरनेट पर सामने आए एक वीडियो ने मानवता को शर्मसार कर दिया। वीडियो, जिसमें दो महिलाओं को भीड़ द्वारा निर्वस्त्र घुमाते देखा गाय, पर पीएम मोदी के बयान को लेकर अब पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने निशाना साधा है और "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ" पर भी कटाक्ष किया।

सत्यपाल मलिक ने ट्वीट किया, "घंटों घंटों तक मन की बात करने वाले प्रधानमंत्री जी आज जलते #मणिपुर पर मात्र 36 सैकेंड बोले। बेटी-बचाओ, बेटी-पढ़ाओ का नारा देने वाली सरकार के शासनकाल में सरेआम बेटियों को निर्वस्त्र घुमाया जा रहा है। मणिपुर में #महिलाओं पर हो रही #बर्बरता निंदनीय है।"

इसके साथ उन्होंने तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें तिरंगे में लिपटी एक औरत को दर्शाया गया है। बता दें कि इससे पहले, सत्यपाल मलिक ने ट्वीट कर कहा था, "मणिपुर की घटना शर्मसार करने वाली है। हृदय द्रवित है। यूक्रेन-रूस के युद्ध को रूकवाने वाले आज अपने ही देश में पिछले 60+ दिनों से जल रहे मणिपुर को क्यों नहीं बचा रहे। अगर ये सरकार दोबारा सत्ता में आई तो ये ऐसे ही पूरे देश में दंगे कराएगी।"

शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने भी ट्विटर पर कहा, "नरेंद्र मोदी जी, आपने कल संसद के अंदर बयान नहीं दिया। अगर आप गुस्सा होते तो आप कांग्रेस शासित राज्यों के साथ झूठी तुलना करने के बजाय पहले मणिपुर के मुख्यमंत्री को बर्खास्त करते। INDIA को उम्मीद है कि आप आज संसद में बयान देंगे और केवल एक घटना नहीं बल्कि पूरे 80 दिनों की हिंसा पर, जिसे लेकर राज्य और केंद्र में आपकी सरकार बिल्कुल असहाय और निरुत्साहित दिख रही है।"

गौरतलब है कि गुरुवार को संसद के बाहर वीडियो पर पीएम मोदी ने कहा था, "मेरा मन दुख से भरा है, यह घटना शर्मनाक है। किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा। हम उन्हें नहीं छोड़ेंगे, जो इसके पीछे हैं।" उन्होंने अपील करते हुए कहा था, "मैं सभी मुख्यमंत्रियों से कानून एवं व्यवस्था को सख्त रखने की अपील करता हूं। चाहें वो राजस्थान, छत्तीसगढ़ हो या मणिपुर...महिलाओं की इज्जत किसी भी राजनीति से ऊपर है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad