Advertisement

मल्लिकार्जुन खड़गे का आरोप- मोदी सरकार ने किसानों से किए झूठे वादे, देने होंगे जवाब

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कड़ा प्रहार किया...
मल्लिकार्जुन खड़गे का आरोप- मोदी सरकार ने किसानों से किए झूठे वादे, देने होंगे जवाब

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कड़ा प्रहार किया और कहा कि मोदी सरकार ने देश के किसानों से झूठे वादे किए हैं। खड़गे ने ट्वीट किया, "मोदी सरकार ने किसानों से दो वादे किए-"लागत + 50 प्रतिशत लाभ" पर एमएसपी तय करना और 2022 तक देश के किसानों की आय दोगुनी करना। दोनों वादे झूठे निकले।"

कांग्रेस के प्रमुख खड़गे ने दावा किया कि मोदी सरकार ने खरीफ फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने का ढोंग रचा और वह खुद एमएसपी पर फसल नहीं खरीदती है। खड़गे ने ट्वीट कर कहा, "कृषि के बजट में कटौती की गई। मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के नौ साल देश के 62 करोड़ किसानों के लिए अभिशाप बन गए हैं।"

खड़गे ने कहा कि एक लाख करोड़ के कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर फंड के वादे के बाद भी तीन साल में केवल 12,000 करोड़ रुपये आवंटित किए गए। उन्होंने लिखा, "किसान सम्मान निधि से 2 करोड़ किसानों के नाम हटाए!"

बता दें कि खड़गे ने हाल में दावा किया था कि प्रधानमंत्री केवल बड़े उद्योगपतियों को राहत देते हैं। दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए खड़गे ने कहा, "पीएम मोदी बड़े उद्योगपतियों को लाभ दे सकते हैं, लेकिन हम जब गरीबों के लाभ के लिए कुछ देने का वादा करते हैं तो उन्हें बहुत समस्या होती है।"

खड़गे का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी जनकल्याण की बात करते हैं मगर हम ये बात करें तो उन्हें मजाक सूझता है। प्रधानमंत्री को यह पसंद नहीं कि कांग्रेस समाज के कल्याण के बारे में बात करे। केंद्र में सत्ता के 9 साल पूरे होने के जश्न पर भी खड़गे ने धाबा बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र में सत्ता में अपने 9 वर्षों के दौरान, भाजपा ने जनता के पैसे को लूटा है और सभी आवश्यक वस्तुओं को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के तहत लाया है, जिससे आम आदमी की कठिनाइयों में वृद्धि हुई है और लोगों के जीवन प्रभावित हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad