Advertisement

"अमित शाह के कमरे में तय हुए थे बसपा उम्मीदवारों के नाम": ओमप्रकाश राजभर का बसपा पर गंभीर आरोप

सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने  बसपा पर गंभीर आरोप लगाया है। राजभर ने कहा कि...

सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने  बसपा पर गंभीर आरोप लगाया है। राजभर ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवारों के नाम गृह मंत्री अमित शाह के कमरे में तय किए गए थे और पार्टी भाजपा की मदद करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ रही है। 

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के प्रमुख ने योगी आदित्यनाथ को उनके बार-बार बुलडोजर जिब पर फटकार लगाते हुए कहा, "उनका बुलडोजर पोकलैंड (मशीन) पर डाल देंगे और फिर उनके घर वापस भेज देंगे।"

पूर्वांचल क्षेत्र में अपने व्यस्त अभियान कार्यक्रम के दौरान पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में, राजभर ने कहा कि लोगों ने सरकार बदलने का मन बना लिया है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि समाजवादी पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन, जिसमें उनकी पार्टी एक हिस्सा है, को स्पष्ट बहुमत मिल जाएगा। 

कुछ हलकों में किए गए दावों पर कि उनकी पार्टी चुनाव के बाद फिर से भाजपा के साथ हाथ मिला सकती है, राजभर ने कहा कि भाजपा के लोग "सबसे बड़े झूठे" हैं। उन्हें नागपुर में झूठ बोलने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है।

समाजवादी पार्टी पर आतंकवादियों का समर्थन करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने इसके बजाय भगवा पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर भाजपा महबूबा मुफ्ती के साथ गठबंधन करती है तो यह ठीक है, लेकिन जब सपा के नेतृत्व वाला गठबंधन मुसलमानों के अधिकारों की बात करता है, तो यह कैसे गलत है।

यह पूछे जाने पर कि क्या बसपा जैसी पार्टियां गठबंधन को बिगाड़ सकती हैं, राजभर ने कहा, मैं क्या कहूं...लोग कांग्रेस और बसपा जैसी पार्टियों को नोटिस भी नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों ने भाजपा को सत्ता से बाहर करने का मन बना लिया है और एकमात्र विकल्प सपा के नेतृत्व वाला गठबंधन है।

एसबीएसपी सपा के साथ गठबंधन में 18 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। राजभर खुद पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के जहूराबाद से भाजपा के कालीचरण राजभर और बसपा के शादाब फातिमा से त्रिकोणीय मुकाबले का सामना कर रहे हैं।

बता दें कि एसबीएसपी ने 2017 का चुनाव भाजपा के साथ थी और इस बार के विधानसभा चुनाव में पार्टी, भाजपा से मुकाबला करने के लिए सपा के साथ गठबंधन में है। पूर्वांचल में अंतिम दो चरणों में 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad