Advertisement

AAP पर SFJ से संपर्क का आरोप; सीएम चन्नी के पत्र का अमित शाह ने दिया जवाब, कहा- आरोपों की जांच कराएगा गृह मंत्रालय

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को लेकर कुमार विश्वास के दावे पर...
AAP पर SFJ से संपर्क का आरोप; सीएम चन्नी के पत्र का अमित शाह ने दिया जवाब, कहा- आरोपों की जांच कराएगा गृह मंत्रालय

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को लेकर कुमार विश्वास के दावे पर सियासत गरमा गई है। इसे लेकर भाजपा और कांग्रेस केजरीवाल पर हमलावर हैं। पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर आप पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अमित शाह इसका जवाब दिया है और आम आदमी पार्टी तथा प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस के बीच कथित संबंधों की जांच कराने का वादा किया है। 

पंजाब के सीएम को लिखे पत्र में गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें आश्वासन दिया है कि भारत सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है और वह व्यक्तिगत रूप से यह सुनिश्चित करेंगे कि मामले को विस्तार से देखा जाए। सीएम चन्नी ने गृह मंत्री को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि प्रतिबंधित संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' आम आदमी पार्टी के संपर्क में है।

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने गृहमंत्री को पत्र लिखा था। अपने पत्र में सीएम चन्नी ने प्रतिबंधित संगठन सिख फ़ॉर जस्टिस के पत्र को भी संलग्न किया था, जिसमें इस प्रतिबंधित संगठन ने आम आदमी पार्टी को समर्थन देने की बात कही थी। मामले को गंभीर बताते हुए चन्नी ने मामले को देश की अखंडता और एकता के लिए ख़तरा बताया था।

गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम चन्नी को पत्र लिखा है कि “आपके पत्र के मुताबिक़ एक राजनीतिक दल का देश विरोधी, अलगाववादी, प्रतिबंधित संगठन से संपर्क रखना और चुनावों में सहयोग लेना, देश  की एकता और अखंडता के लिए अत्यंत गंभीर ख़तरा है। ऐसे राजनीतिक दलों का एजेंडा देश के दुश्मनों से अलग नहीं हो सकता है।"

अमित शाह ने लिखा है कि ऐसे लोग सत्ता पाने के लिए पंजाब और देश को तोड़ने की सीमा तक जा सकते हैं। मैं आपको आश्वस्त करना चाहूंगा कि देश की एकता और अखंडता से खिलवाड़ करने की इजाज़त किसी को नहीं दी जाएगी। इस मामले को भारत सरकार ने बेहद गंभीरता से लिया है और मैं ख़ुद इसकी गहराई से दिखवाऊंगा।” माना जा रहा है कि अब दिल्ली के मुख्यमंत्री की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

बुधवार को कुमार विश्वास ने अपने पूर्व साथी अरविंद केजरीवाल पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल पंजाब में अलगाववादियों के समर्थक थे। कुमार विश्वास ने कहा कि केजरीवाल ने एक बार उनसे कहा था कि वे या तो पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या स्वतंत्र राष्ट्र खालिस्तान के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे। कुमार विश्वास ने दावा किया था कि अरविंद केजरवाल किसी भी कीमत पर पंजाब का मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। उन्होंने कहा, 'पंजाब कोई राज्य नहीं है। पंजाब एक भावना है। पूरी दुनिया में पंजाबियत एक भावना है। ऐसे में एक ऐसा आदमी जिसे एक समय मैंने ये तक कहा था कि अलगाववादियों का साथ नहीं लीजिए तो उन्होंने कहा था कि नहीं-नहीं हो जाएगा। अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को खुद को सरदार भगत सिंह का अनुयायी बताया और कहा कि उन पर खालिस्तान समर्थकों से सहयोग प्राप्त करने का आरोप पूरी तरह बेबुनियाद और झूठा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad