Advertisement

गुजरात कांग्रेस ने राजस्थान के रिजॉर्ट में भेजे अपने 24 विधायक, भाजपा पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप

कांग्रेस ने रविवार को गुजरात के अपने लगभग 24 विधायकों को यहां निकट के सिरोही में रिसॉर्ट में भेज दिया...
गुजरात कांग्रेस ने राजस्थान के रिजॉर्ट में भेजे अपने 24 विधायक, भाजपा पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप

कांग्रेस ने रविवार को गुजरात के अपने लगभग 24 विधायकों को यहां निकट के सिरोही में रिसॉर्ट में भेज दिया है। साथ ही पार्टी ने आरोप लगाया कि चार राज्यसभा सीटों के लिए 19 जून को होने वाले चुनाव से पहले भाजपा विधायकों की खरीद-फरोख्त में लगी है। गुजरात कांग्रेस के तीन विधायकों के इस्तीफा दिए जाने के दो दिन बाद यह कदम उठाया गया है।

कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि पार्टी विधायकों को अम्बाजी के निकट गुजरात-राजस्थान सीमा पर सिरोही में वाइल्ड विंड्स रिसॉर्ट में रखा गया है ताकि राज्यसभा की सीटों के लिए होने वाले चुनाव से पहले तैयारी की जा सके।

'सरकार को लोगों के जीवन को बचाने का काम करना चाहिए लेकिन...'

गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने गुजरात की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘कोरोनावायरस संकट के चलते जहां सरकार को लोगों के जीवन को बचाने का काम करना चाहिए, वहीं सरकार अपनी मशीनरी का उपयोग करके जनप्रतिनिधियों को धमकाने और खरीद-फरोख्त का काम कर रही है. हमारे विधायक आगामी रणनीति पर विचार करने लिए यहां ठहरे हुए है।’

अब तक 24 विधायक रिजॉर्ट में लाए गए

उन्होंने यह नहीं बताया कि विधायक कितने दिन सिरोही के रिजॉर्ट में रुकेंगे। गुजरात के विधायक शनिवार रात को रिसॉर्ट में पहुंचने लगे थे और उनका रविवार देर रात यहां पहुंचना जारी रहा। सूत्रों ने बताया कि गुजरात से अभी तक करीब 24 विधायकों को लाया जा चुका है।

रिजॉर्ट के मालिक के खिलाफ शिकायत दर्ज

हालांकि भाजपा की सिरोही इकाई ने रिजॉर्ट के मालिक के खिलाफ लॉकडाउन के नियमों के कथित उल्लंघन के मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

राज्य सभा चुनाव में कांग्रेस का समीकरण

गत 3 जून को अक्षय पटेल और जीतू चौधरी तथा 5 जून को बृजेश मेरजा के इस्तीफे के बाद 182 सदस्यीय सदन में कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर 65 रह गई है। सदन में इस समय 172 सदस्य हैं जबकि दस सीटें खाली हैं। इनमें दो सीटें कोर्ट मामलों और बाकी इस्तीफों के चलते खाली हुई हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad