Advertisement

विपक्षी दलों को एकजुट कर रहे हैं शरद पवार, भाजपा को हराने के लिए अहम नेताओं के साथ कल बैठक

जम्मू-कश्मीर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक से पहले दिल्ली में विपक्षी नेताओं की मंगलवार को...
विपक्षी दलों को एकजुट कर रहे हैं शरद पवार, भाजपा को हराने के लिए अहम नेताओं के साथ कल बैठक

जम्मू-कश्मीर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक से पहले दिल्ली में विपक्षी नेताओं की मंगलवार को राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार के आवास पर बैठक होने वाली है। इस बैठक से पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शरद पवार से दूसरी बार मुलाकात की। प्रशांत किशोर की शरद पवार से 15 दिन में यह दूसरी मुलाकात है। सोमवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाकात करने के बाद पवार मंगलवार को गैर-कांग्रेसी विपक्षी दलों की बैठक की मेजबानी करेंगे।

चर्चा यह है कि प्रशांत किशोर-शरद पवार की मुलाकात अगले आम चुनावों के मद्देनजर विपक्ष की एक बड़ी योजना का हिस्सा हो सकती है और इसका उद्देश्य समान विचारधारा वाले दलों को एकजुट करना है।

सूत्रों के अनुसार, पूर्व वित्त मंत्री और अब टीएमसी नेता यशवंत सिन्हा, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता मनोज झा और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह के भी मंगलवार को पवार से मिलने की उम्मीद है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की जीत में अहम भूमिका निभा चुके प्रशांत किशोर ने पिछले दो सप्‍ताह में दूसरी बार  शरद पवार से मुलाकात की है। सूत्रों ने बताया कि शरद पवार और प्रशांत किशोर के बीच यह मुलाकात दिल्‍ली में हुई, इससे पहले दोनों 11 जून को एनसीपी प्रमुख के मुंबई स्थित आवास पर मिले थे। रविवार की बैठक करीब आधे घंटे चली थी।

सूत्रों के अनुसार, बैठक में वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस और बीजेपी विहीन तीसरे फ्रंट और पीएम मोदी को चुनौती देने के लिए विपक्ष के संयुक्‍त पीएम उम्मीदवार के बारे में बात हो सकती है। कई पार्टियों ने ऐसे ग्रुप से जुड़ने की इच्‍छा जताई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad