Advertisement

नकवी के इस्तीफे के बाद स्मृति ईरानी को मिला अल्पसंख्यक मंत्रालय का प्रभार, ज्योतिरादित्य सिंधिया संभालेंगे इस्पात

मुख्तार अब्बास नकवी के इस्तीफे के बाद अब केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को...
नकवी के इस्तीफे के बाद स्मृति ईरानी को मिला अल्पसंख्यक मंत्रालय का प्रभार, ज्योतिरादित्य सिंधिया संभालेंगे इस्पात

मुख्तार अब्बास नकवी के इस्तीफे के बाद अब केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय का प्रभार दे दिया गया है। इसके साथ ही नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस्पता मंत्रालय का प्रभार दे दिया गया है।

बता दें कि मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह ने बुधवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। दोनों का राज्यसभा कार्यकाल गुरुवार को समाप्त हो रहा है। इससे पहले कैबिनेट बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों की तारीफ की थी।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भारत के राष्ट्रपति, जैसा कि प्रधानमंत्री ने सलाह दी थी, केंद्रीय मंत्रिपरिषद से मुख्तार अब्बास नकवी और राम चंद्र प्रसाद सिंह के इस्तीफे को तत्काल प्रभाव से स्वीकार किया है। स्मृति ईरानी को उनके मौजूदा पोर्टफोलियो के अलावा अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय का प्रभार सौंपा जाएगा। अभी तक इस्पात मंत्रालय की जिम्मेदारी राम चंद्र प्रसाद सिंह संभाल रहे थे। वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया को उनके मौजूदा पोर्टफोलियो के अलावा, इस्पात मंत्रालय का प्रभार सौंपा जाएगा।

भारत के राष्ट्रपति ने प्रधान मंत्री की सलाह के अनुसार, संविधान के अनुच्छेद 75 के खंड (2) के तहत, केंद्रीय मंत्रिपरिषद से श्री मुख्तार अब्बास नकवी और श्री राम चंद्र प्रसाद सिंह के इस्तीफे को तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad