Advertisement

ब्रेकफास्ट मीटिंग के बाद विपक्ष का संसद तक साइकिल मार्च, राहुल बोले- हमारी आवाज जितनी एकजुट, उतनी मजबूत

संसद के मॉनसून सत्र के दौरान पेगासस जासूसी, कृषि कानूनों और महंगाई जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरने...
ब्रेकफास्ट मीटिंग के बाद विपक्ष का संसद तक साइकिल मार्च, राहुल बोले- हमारी आवाज जितनी एकजुट, उतनी मजबूत

संसद के मॉनसून सत्र के दौरान पेगासस जासूसी, कृषि कानूनों और महंगाई जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरने के लिए विपक्षी दलों का मंथन चला, जिसकी अगुवाई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने की। राहुल ने आज सुबह ब्रेकफास्ट मीटिंग के दौरान विपक्ष के नेताओं के साथ मिलकर सरकार को घेरने और दबाव बनाने की रणनीति पर चर्चा की। मीटिंग के बाद विपक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में संसद तक साइकिल मार्च कर रहा है। विपक्ष की ओर से पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों का विरोध करने के लिए ये साइकिल मार्च निकाला जा रहा है।

आज सुबह राहुल गांधी के न्योते पर कई प्रमुख विपक्षी दलों के नेता नाश्ते पर कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में मिले। बैठक में राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, तृणमूल कांग्रेस के नेता कल्याण बनर्जी, शिवसेना के नेता संजय राउत, राजद के मनोज झा और कई अन्य दलों के नेता शामिल हुए।  

विपक्ष का साइकिल मार्च

इस बैठक के बाद विपक्ष संसद तक साइकिल मार्च कर रहा है। जानकारी के मुताबिक, पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों का विरोध करने के लिए ये साइकिल मार्च निकाला जा रहा है।

जानें राहुल गांधी ने क्या कहा

विपक्षी नेताओं के साथ बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मेरे विचार से सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम इस शक्ति को एक करते हैं। यह आवाज (जनता की) जितनी एकजुट होगी, यह आवाज उतनी ही शक्तिशाली होगी, भाजपा-आरएसएस के लिए इसे दबाना उतना ही मुश्किल होगा।

ब्रेकफास्ट मीटिंग में ये पार्टियां हुईं शामिल

कांग्रेस, एनसीपी, शिवसेना, आरजेडी, एसपी, सीपीआईएम, सीपीआई, आईयूएमएल, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी), केरल कांग्रेस (एम), झारखंड मुक्ति मोर्चा, नेशनल कॉन्फ्रेंस, टीएमसी और लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) जैसी पार्टियां शामिल हुई हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी और बसपा इस बैठक में शामिल नहीं हुई है।

कांग्रेस नेता ने विपक्षी नेताओं के साथ नाश्ते पर ऐसे समय बैठक की है जब पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है। 19 जुलाई से मॉनसून सत्र आरंभ हुआ था, लेकिन अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad