Advertisement

पंजाब कांग्रेस में कलह के बीच प्रताप सिंह बाजवा बोले- सिद्धू पर पार्टी जो फैसला लेगी, उसका पालन करेंगे

पंजाब कांग्रेस में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच टकराव खत्म होता नहीं...
पंजाब कांग्रेस में कलह के बीच प्रताप सिंह बाजवा बोले- सिद्धू पर पार्टी जो फैसला लेगी, उसका पालन करेंगे

पंजाब कांग्रेस में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच टकराव खत्म होता नहीं दिखाई दे रहा है। दोनों एक दूसरे को मात देने की हर कोशिश कर रहे हैं। सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा के बीच दिल्ली में कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा के घर रविवार को सांसदों की अहम बैठक हुई। बाजवा ने कहा कि पार्टी हाईकमान जो भी फैसला करेगा हम उसका पालन करेंगे। कोई चुनौती नहीं है। नवजोत सिंह सिद्धू सोनिया गांधी से मिलने के बाद शिष्टाचार मुलाकात के लिए आए थे, मैंने उन्हें कोई निर्देश नहीं दिया।

बाजवा ने कहा कि सांसदों की बैठक में, हमने कृषि मुद्दों और मूल्य वृद्धि पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि हमने हमेशा सोनिया गांधी और राहुल गांधी का फैसला माना है। अभी तक तो कोई फैसला ही नहीं आया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी हरीश रावत को ये बात कही है कि कांग्रेस अध्यक्षा का फैसला ही अंतिम होगा। जानकारी के मुताबिक, मीटिंग में जसवीर सिंह गिल, श्मशरे सिंह, मोहम्मद सिद्दीक, परनीत कौर, चौधरी संतोष और मनीष तिवारी प्रताप सिंह बाजवा के घर पहुंचे।

कांग्रेस नेता बाजवा ने कहा कि  पंजाब में कोई दो धड़ा नहीं है। कैप्टन अमरिंदर सिंह को सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री बनाया है। जो भी पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनेगा वो इन्हीं के फैसले से बनेगा। पूरी कांग्रेस पार्टी हमेशा से साथ रही है और साथ रहेगी। अगले साल हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे। जो भी अध्यक्ष बनेगा वो सीएम के साथ मिलकर काम करेगा। यह कोई पहला बार नहीं है। जब मनमुटाव की बात कही जा रही है। साथ काम करते हैं तो थोड़ा बहुत मनमुटाव तो होता है।

कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा को कैप्टन अमरिंदर सिंह और सिद्धू का धुर-विरोधी माना जाता है, लेकिन शनिवार को कैप्टन के सिसवां फार्म हाउस पर प्रताप सि पर प्रताप सिंह बाजवा और कैप्टन अमरिंदर की मुलाकात हुई थी। कैप्टन और बाजवा दोनों ही नहीं चाहते कि सिद्धू कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बनें जिसके चलते दोनों साथ आ गए। वहीं, सिद्धू ने भी बावजा से मुलाकात कर नया मोड दे दिया है जिस पर बाजवा खुलकर कुछ नहीं बोल रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad