Advertisement

अमित मालवीय मुद्दा: आम आदमी पार्टी की महिला विधायकों ने महिला आयोग से कार्रवाई करने की मांग की

आम आदमी पार्टी (आप) की महिला विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राष्ट्रीय महिला आयोग...
अमित मालवीय मुद्दा: आम आदमी पार्टी की महिला विधायकों ने महिला आयोग से कार्रवाई करने की मांग की

आम आदमी पार्टी (आप) की महिला विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) से मुलाकात की और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संचार विभाग के प्रमुख अमित मालवीय के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

मालवीय ने उनके खिलाफ ‘‘झूठे और अपमानजनक आरोप’’ लगाने के लिए कोलकाता के एक वकील को कानूनी नोटिस भेजा है और ‘‘मानसिक प्रताड़ना’’ को लेकर 10 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति तथा माफी की मांग की है।

इस बीच, कांग्रेस ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा अपने संचार विभाग के प्रमुख मालवीय को बर्खास्त करे क्योंकि उनके खिलाफ ‘‘यौन शोषण’’ के आरोप हैं। मुख्य विपक्षी दल ने मालवीय के खिलाफ स्वतंत्र जांच की मांग की है।

आप विधायक और दिल्ली विधानसभा की उपाध्यक्ष राखी बिड़ला के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने यहां आयोग के कार्यालय में एक ज्ञापन भी सौंपा।

बिड़ला ने कहा, ‘‘हमने आयोग से अगले 48 घंटों के भीतर संज्ञान लेने और मालवीय के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है, ताकि देश की महिलाओं का आयोग पर भरोसा बरकरार रहे।’’

प्रतिनिधिमंडल में विधायक प्रमिला टोकस, वंदना कुमारी, प्रीति तोमर, पार्टी पदाधिकारी रीना गुप्ता और पार्टी की महिला शाखा की दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सारिका चौधरी शामिल थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad