Advertisement

अमित शाह बोले- महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटें जीतने का होना चाहिए लक्ष्य; पवार के चरणों में 'आत्मसमर्पण' करने के लिए की उद्धव की आलोचना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगियों को 2024 के लोकसभा चुनाव...
अमित शाह बोले- महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटें जीतने का होना चाहिए लक्ष्य; पवार के चरणों में 'आत्मसमर्पण' करने के लिए की उद्धव की आलोचना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगियों को 2024 के लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र की सभी 48 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा।

कोल्हापुर में भाजपा कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए, उन्होंने मुख्यमंत्री बनने के लिए "(राष्ट्रवादी पार्टी कांग्रेस प्रमुख) शरद पवार के चरणों में आत्मसमर्पण करने" के लिए शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे पर भी निशाना साधा।

ठाकरे ने 2019 के विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ दिया था, जिसमें दावा किया गया था कि बाद में शिवसेना के साथ मुख्यमंत्री का कार्यकाल साझा करने के अपने वादे से मुकर गया था।

उन्होंने राकांपा और कांग्रेस के साथ मिलकर महा विकास अघाड़ी का नेतृत्व किया, जब तक कि एकनाथ शिंदे के विद्रोह ने पिछले साल जून में इसे नीचे नहीं लाया। शाह ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा, "2019 में, भाजपा और उसके सहयोगियों ने 48 में से 42 सीटें जीतीं। इस बार, हमें सभी 48 सीटें जीतनी चाहिए।"

ठाकरे पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा, 'हिंदूह्रदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना को शरद पवार के चरणों में आत्मसमर्पण कर दिया गया था। (ठाकरे) ने हमारे साथ विधानसभा चुनाव सबसे बड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कट-आउट के साथ लड़ा था। लेकिन नतीजे आने के बाद, उन्होंने (ठाकरे) पवार के चरणों में आत्मसमर्पण कर दिया।

उन्होंने कहा,"हम सत्ता के लालची नहीं हैं और न ही हमने कभी अपने सिद्धांतों का बलिदान किया है। पिछला महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में लड़ा गया था। पीएम मोदी और मैंने अपनी रैलियों के दौरान खुले तौर पर यह बात कही थी। इसके बावजूद, (ठाकरे) विपक्ष के साथ हाथ मिलाया।"

शिंदे गुट को असली शिवसेना मानने और उसे तीर-धनुष का चुनाव चिह्न देने के चुनाव आयोग के शुक्रवार के फैसले की सराहना करते हुए शाह ने कहा कि वे (ठाकरे गुट) अब सबक सीखेंगे। शाह ने ठाकरे का नाम लिए बिना कहा, ''छल से आप कुछ दिनों के लिए सत्ता हासिल कर सकते हैं, लेकिन जब युद्ध के मैदान की बात आती है तो आपको जीतने के लिए साहस की जरूरत होती है।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad