Advertisement

पीएम के जन्‍मदिन पर अमित शाह ने लिखा ब्‍लॉग, अंबेडकर, पटेल से की मोदी की तुलना

पीएम मोदी का आज 67 वां जन्म दिन मनाया जा रहा है। इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को...
पीएम के जन्‍मदिन पर अमित शाह ने लिखा ब्‍लॉग, अंबेडकर, पटेल से की मोदी की तुलना

पीएम मोदी का आज 67 वां जन्म दिन मनाया जा रहा है। इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्पित करते हुए एक ब्लॉग लिखा है।

शाह ने सरदार पटेल और बीआर अंबेडकर से मोदी की तुलना करते हुए लिखा, ‘‘भारत सरदार पटेल को हमारे देश के क्षेत्रीय एकीकरण के लिए याद करता है और हम सामाजिक एकीकरण में बाबासाहब अंबेडकर की भूमिका को याद करते हैं। इसी तरह जनधन योजना से लेकर जीएसटी तक विभिन्न पहलों के साथ नरेंद्र भाई ने भारत के आर्थिक एकीकरण की शुरूआत कर दी है।’’ शाह ने कहा कि मोदी का जीवन कई मायनों में भारत की विचारधारा का साकार रूप है। प्रधानमंत्री की गरीबों की आकांक्षाओं के प्रति संवेदनशीलता के चलते ही गरीबी उन्मूलन के ऐतिहासिक कदम उतने बड़े स्तर पर आकार ले रहे हैं, जिसके बारे में भारत के इतिहास में कभी सुना ही नहीं गया।

शाह ने कहा कि मोदी सरकार में ईमानदार करदाताओं, जिनमें अधिकतर मध्यम वर्ग से ताल्लुक रखते हैं, को लगता है कि कालेधन और भ्रष्टाचार पर नोटबंदी और बेनामी संपत्ति कानून जैसे विभिन्न कदमों के साथ की गयी कार्रवाई के बाद उनकी अहमियत बढ़ी है।

शाह ने लिखा कि प्रधानमंत्री ने कभी अपना जन्मदिन नहीं मनाया। ‘प्रधान सेवक’ मोदी का जन्मदिन मनाने का सर्वश्रेष्ठ तरीका ‘सेवा’ है। उन्होंने कहा कि मोदी का दिल गरीबों, वंचितों, शोषितों और देश के किसानों के लिए धड़कता है। शाह ने कहा कि गरीबों के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री की गहरी चिंता ने उन्हें बहुत कम उम्र से राष्ट्रनिर्माण में सर्मिपत होने के लिए प्रेरित किया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad